World environment day 2022 रतलाम विश्व को हरा-भरा करने की अपील Good News

1 0
Read Time:4 Minute, 59 Second

World environment day 2022| Time 1:48

रतलाम विश्व को हरा-भरा करने की अपील, प्रेरणा विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून

World environment day 2022 भारत का रतलाम शहर विश्व को पर्यावरण बचाने की प्रेरणा व शिक्षा देगा।

आने वाले 5 जून 2022 को रतलाम जिले से एक ऐसा शंखनाद होने जा रहा है जो विश्व पर्यावरण को बचाने में उस को सजाने संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

World environment day 2022

#5 #जून #2022 को पूरा विश्व विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाता है और मात्र 1 दिन के पेड़ पौधे लगाने से पर्यावरण मैं तो सुधर सकता है ना ही बन सकता है ना विकास हो सकता है अगर बात करनी है पर्यावरण बचाने की तो हमें निरंतर उसकी देखरेख सजाने संवारने के प्रयत्न करते रहना आवश्यक है।

रतलाम शहर से एक महत्वपूर्ण कार्य प्रारंभ किया जा रहा है जिससे पर्यावरण को बचाने में और वृद्धि करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा रतलाम शहर 5 जून को #विश्व #पर्यावरण #दिवस के उपलक्ष में हर एक घर से एक पेड़ लगाने की मुहिम शुरू करने जा रहा है जिसमें स्थानीय स्तर पर शासन प्रशासन एवं प्रदेश स्तर पर शासन प्रशासन से एवं देश स्तर पर एवं विश्व स्तर पर यही मांग करते हैं कि मात्र एक दिवस एक परिवार एक पौधा लगाकर विश्व को हरा-भरा करने में अपना पूर्ण सहयोग कर सकता है।

बात मात्र एक पेड़ लगाने तक सीमित नहीं रह जाती है

World environment day 2022

हमें मात्र यहां तक ही सीमित नहीं रह जाना है कि 5 जून आया विश्व पर्यावरण दिवस #World #environment #day 2022 पर एक पेड़ लगा दिया और भूल गए हम उसकी एक बच्चे के रूप में पौधे के रूप में अगर 2 वर्ष तक देखभाल रक्षा सुरक्षा उसके खाने पीने की व्यवस्था कर देते हैं तो वह पौधा पेड़ बन कर हमें फल व छांव साथ ही शुद्ध हवा देने के लिए तैयार हो जाता है जिसकी पूरे विश्व को नितांत आवश्यकता है।

World environment day 2022: सवाल यही उठता है कि क्या हम जीवन में मात्र एक पौधा एक घर से विश्व में लगा सकते हैं, और क्या प्रत्येक तीन से चार रोज में उसकी देखभाल कर सकते हैं, यह सवाल जितना छोटा है उतना ही बड़ा भी लगता है, और महत्वपूर्ण भी, क्या हम अपने जीवन का कुछ पल इन पेड़ पौधों को देकर अपना पर्यावरण सजाने संवारने में लगा सकते हैं अगर आपके द्वारा यह किया जाता है तो हम अपने पर्यावरण को संरक्षण प्रदान करने सुरक्षा प्रदान करने के सहभागी बनेंगे.

5 जून पर्यावरण दिवस

5 जून पर्यावरण दिवस पर thetimesofcapital.com एवं redchilinews.com का स्थानीय स्तर पर शासन प्रशासन से यही अपील है कि विश्व पर्यावरण दिवस पर यानी कि 5 जून 2022 को विश्व के एक एक घर से एक एक पेड़ लगाएं और पर्यावरण बचाएं.

हम आपसे अपील करते है कि इस 5 जून 2022 World environment day 2022 को आप विशेष तौर पर खास बनावे जीसमें आप सभी से पुरे विश्व की जनता का सहयोग चाहते है आप भी इसका हिस्सा बन कर पर्यावरण को सजाने संजोन व सहेजने पेड पौधे लगाकर पालने का संकल्प ले।

प्रत्येक 3 तीन दिवस में जीस पौधे को हमने रोपा है उसकी देख रेख करें तभी हम अपने पर्यावरण की देख रेख कर पायेंगे।

एक दिन के कार्य करने से सब कूछ अच्छा नही हो जाता है उसके लिये हमे निरन्तर बने रहना आवश्यक होता है तभी जाकर किसी भी काम का मुर्त रूप देखने को मिलता है।

तो आईये हम पुरा विश्व आने वाले 5 जून 2022 World environment day 2022 को इतिहास रचे पेड लगाकर उन्हे पाले उनकी सुरक्षा करें इस बार इतने पेड लगावे की पूरा विश्व में रिकार्ड बने। हम तैयार क्या आप भी हमारे इस हिस्से का हिस्सा बनेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.