क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने पंचायत सचिव जायेंगे जेल, 420, 467, 468

0 0
Read Time:5 Minute, 25 Second

Thetimesofcapital/04/04/2022/ क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने पंचायत सचिव जायेंगे जेल

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: What did Ratlam Collector say, Panchayat Secretary will go to jail

पढिये यह क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने पंचायत सचिव जायेंगे जेल

पंचायत सचिव अवैध रूप से भूमि के पट्टे वितरित नहीं करें अन्यथा जेल भेजे जाएंगे

गांवों की जल समस्या का एक सप्ताह में निराकरण करें

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने जावरा विकासखंड स्तरीय समीक्षा कीए विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय भी मौजूद रहे

रतलाम कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने बुधवार को जावरा पहुंचकर विकासखंड स्तरीय बैठक आयोजित की।

विकासखंड के मैदानी क्षेत्रों में शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रगति की जानकारी सीधे पंचायत सचिवों, पटवारियों से प्राप्त की ।

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: कलेक्टर ने ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत जल समस्या पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा ग्रामीण विकास विभाग को निर्देशित किया कि जिन ग्रामों में जल समस्या है. एक सप्ताह में निराकरण कर देवें।

जहां आवश्यक है निजी नलकूपों का अधिग्रहण करें।

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: इस दौरान विधायक डॉ राजेंद्र पांडेय, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापति, सीईओ जनपद पंचायत सुश्री अल्फिया खान तथा रतलाम से पहुंचे जिला अधिकारी श्री PS कनेल, श्री विजय चौरसिया, श्री KC शर्मा, श्री अरुण पाठक, श्री PK गोगादे आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने पंचायत सचिवों को चेतावनी दी

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: कलेक्टर ने पंचायत सचिवों को चेतावनी दी कि वह किसी भी ग्राम प्रधान के कहने में आकर भूमि के पट्टे का अनावश्यक रूप से अवैध वितरण नहीं करें या शासकीय भूमि को बेच देने जैसा कार्यए जो धारा 420, 467, 468 के तहत अपराध है।

इसी प्रकार के अवैध भूमि वितरण मामले में कलेक्टर द्वारा एसडीएम जावरा को ग्राम पंचायत भैसाना तथा एक अन्य ग्राम पंचायत के संबंध में तत्कालीन पंचायत सचिवों के विरुद्ध FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने कहा कि उस भूमि का पट्टा प्रदान किया जाए जहां आबादी भूमि घोषित हो और एसडीएम द्वारा उसका लेआउट अनुमोदित किया गया हो।

कलेक्टर ने राशन की दुकानों पर वितरण की जानकारी प्राप्त की।

#क्या #कहॉ #रतलाम #कलेक्टर ने: उन्होंने स्पष्ट किया कि उचित मूल्य दुकान पर आने वाले हितग्राही को राशन लेने के साथ ही मशीन से पर्ची भी अनिवार्य रूप से प्रदान की जाना चाहिए।

इस संदर्भ में सभी पटवारियों को निर्देशित किया कि राशन में गड़बड़ी होने पर पटवारी सीधे जिम्मेदार होगा।

यदि मशीन से पर्ची निकालकर दुकानदार द्वारा हितग्राही को नहीं दी जाती है तो 5 हजार रुपए का अर्थदंड दुकानदार पर लगाया जाएगा।

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: महिला बाल विकास विभाग की समीक्षा में कहा कि जावरा क्षेत्र में सुपरवाइजर द्वारा ठीक से कार्य नहीं किया जा रहा है जबकि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अच्छा कार्य कर रही हैं।

क्या कहॉ रतलाम कलेक्टर ने: मैदानी क्षेत्रों में शासन की योजनाओं का समुचित क्रियान्वयन गंभीरता से किया जावे। कल्याणकारी योजनाओं से यदि किसी दुखी व्यक्ति का दुख.दर्द दूर करते हैं तो हमारा जीवन सफल होता है।

कलेक्टर ने कहा कि शासकीय सेवक संवेदनशील बने।

शासकीय नौकरी आमजन की सेवा के लिए है।
जिला प्रशासन द्वारा नियोजित ढंग से सूचना तंत्र की व्यवस्था की गई है।

अच्छा कार्य करने वालों की जानकारी जिला स्तर पर प्राप्त होती है तो खराब कार्य करने वालों की भी जानकारी प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.