Vaishno devi big news: मां के दरबार में भगदड़

0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

Thetimesofcapital/01/01/2022Vaishno devi big news: मां के दरबार में भगदड़ Stampede in mother’s court

माॅ के दरबार पर भगदड 2022 नए साल के शुरू होते ही पहले दिन बड़ी संख्या में माॅ के दरबार में श्रद्धालु दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। प्राप्त जानकारी अनुसार सरकारी अधिकारी के हवाले से बताया की दर्शन करने वालो की भीड बहूत ज्यादा होने के कारण इस प्रकार की घटना हूइ है। ष्क्योंकि पहाड़ी की चोटी के मंदिर का मार्ग भक्तों से भरा हुआ था।

Vaishno devi big news: मां के दरबार में भगदड़ वैष्णो देवी भगदड की इस प्रकार की घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये गये है।। केंद्रीय मंत्री पहुंचे कटरा
इस बीच भगदड़ के बाद यात्रा रोक दी गई वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा अब फिर से शुरू हो गई है और आम तौर पर हर साल करीब दस लाख भक्तों को आकर्षित करता है।

Vaishno devi big news: मां के दरबार में भगदड़ राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू.कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की घटना पर दुख व्यक्त किया है। जिसमें शनिवार को एक दर्जन लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

जम्मू.कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह के अनुसार घटना भगदड़ तड़के करीब 2.45 बजे हुई। ष्शुरुआती रिपोर्टों के अनुसारए घटना का कारण यह बताया जा रहा है कि लोग एक.दूसरे को धक्का मुक्की दे रहे थे. इसके बाद भगदड़ मच गई. उन्होंने कहा। यह घटना त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास हुई

मां के दरबार में भगदड़ यह स्थान माॅ माता वैष्णो देवी भारत में सबसे प्रतिष्ठित हिंदू मंदिरों में से एक हैए जहां हर दिन हजारों की संख्या में दर्षन पूजा करने के श्रृद्धलूगण आते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.