आज 125वीं जयंती: “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा”

0 0
Read Time:3 Minute, 13 Second

Thetimesofcapital/23/01/2022/आज 125वीं जयंती: तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा

आज जयंती 125वीं नेताजी सुभाषचन्द्र बोस नायक


“तुम मूझे खून दो मैं तूम्हे आजादी दूंगा आज हमारे नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की 125वीं जयंती पुरा देश मना रहा है उन्हे याद कर रहा


Today 125th birth anniversary: ​​You give me blood, I will give you freedom नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 125वीं जयंती है। जिसे देश के हर कौने में मनाया जाता है आज हमारे नेताजी को हर छोटा बडा याद करता है उनके बलिदान से हम देश में खुलकर शांस लेते है हमे आजादी का स्वाद चखने को मिला है ऐसे महापूरूष जिन्होने देश की स्वतंत्रता के लिये अपने प्राणों की आहूतिया दी उन्हे देश नमन कर रहा है।

Today @125th #birth #anniversary: ​​You give me blood, I will give you freedom नेताजी सुभाषचन्द्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को ओडिशा के कटक में एक बांग्ला परिवार में जन्मे सुभाष अपने देश के लिए हर हाल में आजादी चाहते थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के नाम कर दिया और अंतिम सांस तक देश की आजादी के लिए संघर्ष करते रहे।

@आज #125वीं #जयंती: आज देशवासी कृतज्ञतापूर्वक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। आज दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड भी निकलेगी। इसके साथ ही आज पीएम मोदी नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण होगा।

Today 125th birth anniversary: ​​You give me blood, I will give you freedom आजादी की जंग में मां भारती के कई सपूतों ने अपना बलिदान दिया। इनमें एक नाम नेताजी सुभाषचंद्र बोस का भी था। उन्होंने नौजवानों में आजादी का जोश भरने के लिए तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा जैसा नारा दिया।

#आज #125वीं #जयंती: नेताजी द्वारा दिये इस नारे ने देश में राष्ट्रभक्ति का ज्वार पैदा किया। सुभाष चंद्र बोस की जनता की आम जनता में बडी पकड दी। लोग उन्हें प्यार से नेताजी कहते थे। उनके शख्सियत में अद्भुत आकर्षण था। उनके हृदय में राष्ट्र के लिए मर-मिटने की चाह थी। ऐसे देश भक्त को देश प्रणाम कर रहा है।

Also read:– lieutenant colonel Mahendra Singh Dhoni’s birthday today.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस 125 जयंती: ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार वैश्विक नेता की स्मृति में एक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय जय हिंद विश्वविद्यालय की स्थापना कर रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.