Three big star campaigners in Ratlam district

0 0
Read Time:11 Minute, 47 Second

Three big star campaigners in Ratlam district

Three big star campaigners in Ratlam district

तीन बडे स्टार प्रचारक रतलाम जिले में
जेपी नडडा, राजनाथ सिंह, सीएम शिवराज सिंह चैहान

जगतप्रकाश नडडा, केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान
विधानसभा चुनाव प्रचार का अंतिम दौर
आलोट में राष्ट्रीय अध्यक्ष, ढोढर में केंद्रीय रक्षामंत्री और रावटी में मुख्यमंत्री की सभा

रतलाम,14 नवंबर। विधानसभा चुनाव के प्रचार में अंतिम चरण के दौरान रतलाम जिले में मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगतप्रकाश नडडा, केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान विशाल आमसभाओं को संबोधित किया।

रतलाम, 14 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। भाजपा जो कहती है, उसका पालन करती है। जम्मू-कश्मीर में धारा-370 समाप्त की, अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा और प्रदेश में सरकार बनने के बाद बुजुर्गों को अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए भेजा जाएगा। देश में हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति कांग्रेस करती है, भाजपा नहीं करती।
यह बात रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने रतलाम जिले के जावरा विधानसभा के ढोढर में भाजपा प्रत्याशी डॉ  राजेंद्र पांडेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। श्री सिंह ने कहा कि हमने देश में तीन तलाक के लिए कानून बनाकर इस कुप्रथा को समाप्त किया। चुनाव आते ही कांग्रेस नारे देती है, वादे करती है और चुनाव जीतने के बाद भूल जाती है।

Three big star campaigners in Ratlam district
कमलनाथ ने योजनाओं को बंद कर दिया
श्री सिंह ने कहा कि बेटियों को केजी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट होने तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों की सरकार में जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन अब यह नहीं होने वाला क्योंकि अधिकतर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार और अधिक बहुमत के साथ बनने जा रही है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें ,ताकि विकास की रफ्तार इसी तेजी से चलती रहे।

Three big star campaigners in Ratlam district
भारत को अब कमजोर नहीं माना जाता
श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में पिछले साढे 9 वर्षों से भाजपा की सरकार है और यह हम नहीं नीति आयोग कहता है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में साढ़े 13 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। आज देश की जनता जागरूक है, आज भारत को कमजोर भारत नहीं माना जाता, पहले अंतर्रार्ष्ट्रीय मंचों पर भारत की बातों को गंभीरता से नहीं सुना जाता था और आज विश्व सुनता है कि भारत क्या बोल रहा है। पहले भारत की जीडीपी विश्व में 11 स्थान पर थी और आज भारत जंप लेकर 5वें स्थान पर आ गया है। श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का कद विश्व में बढ़ गया है।

Three big star campaigners in Ratlam district
भारत संकट की घड़ी में साथ देने को तैयार
श्री सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा अनेक कदम उठाये गये हैं। राजीव गांधी जी ने कहा था कि हम 100 रूपए भेजते हैं तो जनता तक 15 पैसे पहुंच पाते हैं और शेष राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी,लेकिन अब ऐसा नहीं होता पूरा का पूरा पैसा विकास कार्यों में खर्च होता है। देश में कोरोना का संकट था तो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के वैज्ञानिकों से मुलाकात की और हमारे वैज्ञानिकों ने कोरोना का टीका तैयार किया। पूरे देश भर में लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई गई साथ ही दूसरे देशों को टीका भेजकर संदेश दिया गया कि संकट की घड़ी में अब भारत साथ देता है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की है। आयुष्मान योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था केवल भारत में है। पार्टी द्वारा संकल्प लिया गया है कि 5 साल तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलेगा, 2700 रूपए प्रति क्विंटल गेहूं, 3100 रूपए प्रति क्विंटल पर धान की खरीद की जाएगी। लाड़ली बहनों को उज्जवला योजना के अंतर्गत 450 रूपए में सिलेंडर मिलेगा एवं प्रत्येक परिवार में एक सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार का अवसर मिलेगा।

Three big star campaigners in Ratlam district

रतलाम 14 नवम्बर 2023|  चुनाव प्रचार के अंतिम चरण मे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा के रावटी मे विशाल जनसभा को संबोधित किया। भाजपा प्रत्याशी संगीता चारेल के समर्थन मे हुई इस सभा मे उन्होने कहा कि वनवासियों के कल्याण भाजपा ने कोई कसर नही छोड़ी है। समाजजनों के सम्मान के लिए पैसा एक्ट लागू कराया और रोजगार मूलक योजनाएं बनाकर 1 लाख रूपए तक की आमदनी बढ़ाने का प्रयास किया है। लाड़ली बहनों को 1 हजार रूपए से शुरूआत की थी, अभी 1250 रूपए खातें मे जमा हो रहे है। इसे 3 हजार रूपए करके रहेगे। इन योजनाओं को जारी रखने के लिए प्रदेश मे एक बार फिर भाजपा को आशीर्वाद दे, और भारी बहुमत से सरकार बनाए।

Three big star campaigners in Ratlam district
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीपावली और भाई दुज की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर बहन को लखपति बनाने का लक्ष्य है। इसके लिए रोजगार के अवसर बढ़ाकर आमदनी 1 लाख तक कराई जाएगी। किसानों को गेहूं 2700 रूपए क्विटल, धान 3100 रूपए क्विटल मे खरीदी कर पूरी कीमत दी जाएगी। तेंदूपता संग्राहकों मजदूरी बढ़ाई गई है, शिक्षा के क्षेत्र मे 40 लाख खर्च कर सी.एम.राइज स्कूल खोले जा रहे है। सैलाना विधानसभा मे 10 स्कूल खोलेगे,जिनमे भाजें-भाजीयों की पढ़ाई पर कोई खर्च नही लगेगा। मेघावी विधार्थीयों को लेपटॉप व स्कूटी दी जाएगी।

Three big star campaigners in Ratlam district
श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बच्चों से साईकल तक छीन ली थी, और कल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थी। भाजपा पुनः सरकार बनाकर उच्चस्तर की पढ़ाई भी करायेगी। भाजपा ने एक महत्वपूर्ण योजना और बनाई है जिसमे हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार दिया जायेगा। प्रधानमंत्री आवासा योजना मे जिनके नाम छुट गए, उन्हे सीएम लाड़ली बहना आवास योजना के माध्यम से आवास दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि झुग्गी झोपडी मे रहने वालों को पक्के आवास दिए जायेगे। सैलाना मे भाजपा की जीत होने के बाद विकास कार्य मे कोई कमी नही आने दी जायेगी। प्रारंभ मे सैलाना प्रत्याशी संगीता चारेल ने कहा कि आजादी के बाद वर्ष 2013 मे सैलाना विधानसभा क्षेत्र मे पहली बार कमल खिला था। उनके विधायक काल मे तब 2000 करोड़ से अधिक के कार्य हुए है। कांग्रेस ने कोई नया कार्य नही किया। भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है। एक बार पूनः भाजपा को विजय बनाए। सभा संचालन हरिश ठक्कर ने किया, आभार नारायण मईडा ने माना।

Three big star campaigners in Ratlam district

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया,विधानसभा प्रभारी शंकरलाल पाटीदार, पूर्व मंडी अध्यक्ष विजय चारेल, जिला संयोजक बजरंग पुरोहित, विधानसभा संयोजक भंवरलाल डोडिया, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, जिला सह मीडिया प्रभारी नीलेश बाफना, अ.ज.जा.मोर्चा के  मोतीलाल निनामा, मंडल प्रभारी राजेन्द्र पाटीदार, जनपद अध्यक्ष कैलाशी बाई चारेल, सुरेश सिंगाड़, शैतान पटेल, गोंविद डामर, शंम्भुसिंह गणावा, ओमप्रकाश बोरिया, बाजना जनपद उपाध्यक्ष सुरेन्द्र देवदा, पूर्व विधायक लाहलिंग देवदा, कमल देवदा, विशाल धबाई, भुपेन्द्र जायसवाल, कैलाश झोडिया, शक्तिसिंह चौहान, श्याम धाकड़, प्रशांत अग्रवाल, प्रभुलाल चारेल, महेन्द्र जाट, हिम्मत मेहता, प्रकाश ग्वालियरी, भेरूलाल पोरवाल, संजय बाफना, इंदरमल गांधी, सुशील कटारिया, सतीश नाहर, संजय टांक, करण सिंह, बद्रीलाल चौहान आदि मंचासीन रहे।

Three big star campaigners in Ratlam district

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment