गम्भीर गलती: रतलाम में शासकीय वाणिज्य महाविधालय का मामला 27 का पेपर 23 को लीक विक्रम वि.वि. मामला

0 0
Read Time:4 Minute, 6 Second

Thetimesofcapital/28/04/2022/ Ratlam News, Ratlam Breaking, Ratlam Khabar/ गम्भीर गलती: रतलाम में शासकीय वाणिज्य महाविधालय का मामला

गम्भीर गलती: Serious mistake, case of Government College of Commerce in Ratlam, paper 23 of 27 leaked

कहते है कि बडे व ज्यादा पढे लिखे गलती नही करते किन्तु रतलाम में एक बडी लापरवाही सामने उस समय आयी जब कि रतलाम के वाणिज्य महाविघ्याल में 23 अप्रैल को बीए द्वितीय वर्ष का पेपर देने बच्चे पहूचे।

गम्भीर गलती वि.वि.: सुत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार हूआ यूूं कि यहॉ 23 अप्रैल को वाणिज्य महाविध्यालय रतलाम में संबंध विक्रम विघ्यालय में बीए द्वीतीय वर्ष का पेपर होना था किन्तु लापरवाही के चलते 27 दिनांक को होने वाला पेपर 23 तारीख को ही बच्चों को बांटने का मामला हो गया इस बात की जानकारी लगी तब तक देर हो चूकी थी।

गम्भीर गलती वि.वि.: कालेज व्यवस्थापक ने आनन फानन में विक्रम विश्वविघ्यालय ने नया पेपर सेट करवाकर उसे प्रिंट करवाया गया और फिर से परीक्षा केंद्रों पर भिजवाया गया।

गम्भीर गलती: रतलाम में शासकीय वाणिज्य महाविधालय का मामला 27 का पेपर 23 को लीक विक्रम वि.वि. मामला

गम्भीर गलती वि.वि.: रतलाम विक्रम विश्वविध्यालय की बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा के समय रतलाम के स्वामी विवेकानन्द वाणिज्य महाविध्यालय की यह बडी लापरवाही सामने आई।

27 को होने वाले पेपर को 23 अप्रैल के दिन बांट दिये जाने के मामले का समय रहते इस बात का पता चलते ही विश्वविध्यालय ने नया पेपर प्रिंट करवाया था। इस लापरवाही या त्रुटी के संबंध में विक्रम वि.वि. प्रबंधन के परीक्षा अधीक्षक पर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

वि.वि. के टाइम टेबल के अनुसार कॉलेजों में 23 अप्रैल को बी.ए. द्वितीय वर्ष इकोनामिक्स का पहला प्रश्नपत्र लिया गया।

अन्य कॉलेजो में इसी तारीख का पैकेट खोलकर परीक्षा ली गई लेनि स्वामी विवेकानन्द वाणिज्य महाविध्यालय में 23 अप्रैल को हपले प्रश्नप्रत्र का पैकेट खोलकर परीक्षा कक्ष में बच्चंे को प्रश्नपत्र बांट दिया गया जीसका पता 15 मिनिट बाद जिम्मेदारों को चला।

माना जाता है कि इस बात से लगभग 100 कॉलेज होते है प्रभावित

गंभीर मामला “#गम्भीर #गलती”
प्रश्न पत्र की राशि वसूलेगा वि.वि.
ऐसा माना जाता है कि इस नुकसान की भरपाई के लिये वि.वि. वसुली करेगा। जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की राशि वि.वि. वसुल करेंगा।

परीक्षा का कार्य को सरकार हमेशा से गंभीर लेती है ओर इस प्रकार की चुक लापरवाही की श्रेणी मंे आती है। इस बात की जानकारी विश्वविध्यालय को भी दी गई थी।

तीन दिन में परीक्षा

रतलाम स्वामी विवेकानंद वाणिज्य महाविघ्यालय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश माथुर नया प्रश्नपत्र सेट करवा कर तीसरे दिन भेजा नया प्रश्न पत्र

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.