Surya Dev is Uttarayan Makar Sankranti Surya Namaskar today

0 0
Read Time:2 Minute, 56 Second

Thetimesofcapital/14/01/2022/ Surya Dev is Uttarayan Makar Sankranti सूर्य देव हूए उत्तरायण मकर संक्रांती सूर्य नमस्कार आज

सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में आज 10 मिलियन लोगों के भाग लेने की उम्मीद जताई गई ओर कहा की अपने अपने घर से ही सुर्य नमस्कार किया जावे ओर उसे अपलोड भी किया जावे।
आयुष मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी अनुसार घर से सूर्य नमस्कार करने और पंजीकरण के लिए इस्तेमाल किए गए लिंक पर वीडियो अपलोड करने की सलाह दी है।

मकर संक्रांती कई स्थानों पर आज मनाई जा रही है साथ ही लोहरी का त्योहार भी मनाया जा रहा है। लोग अपने अपने घरों से निकलकर दान पुण्य करने में लगे है पुजा अर्चना कर रहे है कथा भागवत का पाठ किया जा रहा है तीर्थ स्थानों की ओर जाकर स्नान दान धर्म किया जा रहा है। हिन्दू धर्म की इस त्योहार बडा ही महत्व है।

Surya Dev is Uttarayan Makar Sankranti Surya Namaskar today
सूर्य देव आज से अपनी उत्तरायण की यात्रा के आरमभ कर चुके है इस दिन मकर संक्रांति के दिवस के रूप मे भी मनाया जाता है

Surya Dev is Uttarayan Makar Sankranti Surya Namaskar today

सूर्य नमस्कार के 13 राउंड आयोजित किए जाएंगे जिसके दौरान वैश्विक संस्थानों के प्रमुख योग गुरु और गुरु अपने संदेश साझा कर रहे है। बढ़ते कोरोनावायरस रोग कोविड के मामलों को देखते हुए आयुष मंत्रालय ने घर से सूर्य नमस्कार करने और पंजीकरण के लिए उपयोग किए गए लिंक पर वीडियो अपलोड करने की सलाह दी है।

मकर संक्रांति आज 14 जनवरी दिन शुक्रवार को मनाई जा रही है आज दोपहर में सूर्य देव अपने पुत्र शनि की राशि मकर में गोचर करेंगे ज्योतिष के अनुसार मकर संक्रांति के दिन कुछ कुछ कार्यों को वर्जित किया गया है जिसकी वजह से सूर्य देव रुष्ट हो सकते हैं.

आज मकर संक्रांति मनाई जा रही है पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव अपने पुत्र शनि के घर जाते हैं शनि मकर व कुंभ राशि के स्वामी हैं। इसलिए आज के दिन पिता.पुत्र का मिलन होता है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.