Stamp Registry Ben: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू, 20Cr., sad

0 0
Read Time:4 Minute, 44 Second

Stamp Registry Ben

MP. Stamp Registry Ben: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

Stamp Registry Ben

म.प्र. स्टाम्प रजिस्ट्री बेन कही ऐसा तो नही, नही चला सर्वर

Bhopal\ रतलाम मध्यप्रदेश रतलाम में आज भी रजिस्ट्र स्टाम्प प्रोवाईडर सर्विसदाता हाथ पर हाथ धर बैठे रहे। ऐसा आज कल से नही बल्की काफी समय से चल रहा है जब ई स्टाम्प निकालने के लिये प्रयास किया जाता है और स्टाम्प की प्रिंट नहीं आकर रसीद प्राप्त होती है।

MP. #StampRegistryBen: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

साथ रजिस्ट्र सम्पादितकर्ता सर्विस प्रोवाईडर भी खासे परेशान है और बूधवार से हडताल पर जाने की बात कह रहे है।

रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप भी इस विषय को लेकर मंत्री देवडा से बैठक कर कर रहे है। पंजीयन विभाग में सर्वर की समस्या के कारण परेशान सर्विस प्रोवाईडर के साथ ग्राहक-उपभोक्ता भी काफी परेशान है। इस विषय पर बात करते हुवे विधायक ने मंत्री देवडा से इसके जल्द समाधान करने की बात कही।

कब होगी सुचारू व्यवस्था
सर्वर संबंधीत समस्या का निराकरण कब होगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी किन्तु जल्द ही समस्या का निराकरण करने की बात कही है।

कल से होगी हडताल
सर्वर की परेशानी को देखते हुवे सर्विस प्रोवाईडर बुधवार से हडताल करने की बात कर रहे है। इस विषय में अधिक जानकारी सर्विस प्रोवाईडर से लेने के बाद पता चला कि यह समस्या काफी समय से चली आ रही है किन्तु प्रशासन विभाग इस और अपना ध्यान नही दे रहा है जबकि सबसे ज्यादा प्रतिदिन कमाई करने वाला विभाग है जिससे राज्य को एक माह में करीबन 20करोड का राजस्व प्राप्त होता है।

#MP. #StampRegistryBen: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

M.P. #Stamp #Registry #Ben: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

कहीं ऐसा तो नहीं की पंजियन विभाग की जो शासकीय साइड है उसे मंत्री लेवल के अधिकारी टेक्नीशियन से इस बारे में जानेंगे कि आखिर साइड क्यों स्लो चल रही है? और टेक्नीशियन कहे कि वेब डेवलपर से हम जानने की कोशिश करेंगे कि साइड क्यों स्लो चल रही है, या सर्वर क्यों डाउन है, क्यों, रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है? क्यों फॉर्म डॉक्युमेंट्स अपलोड नहीं हो पा रहे हैं?

इसी प्रकार वेब डेवलपर यह कहे कि साहब हम सॉफ्टवेयर इंजीनियर से पूछेंगे कि आखिर साइड क्यों बंद है अब बारी आती है सॉफ्टवेयर के बाद ऑपरेटर की साहब सॉफ्टवेयर अधिकारी ऑपरेटर से पूछेगा या सॉफ्टवेयर खुद यह कहे कि साहब ऑपरेटर आपको तो साइड चलाना ही नहीं आती है। तो लो साहब हो गया निराकरण कहने का अर्थ यह है कि एक दूसरे पर समस्त प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप और सवाल जवाब करते हुए इस प्रकार से सरकारी साइट है निरंतर चलती रहेगी या यू कहे बंद रहेगी कुछ कहा नही जा सकता?

Stamp Registry Ben: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

इसी प्रकार की साइड अगर प्राइवेट सेक्टर के हाथों में होती तो शायद कहीं आगे होती। इसका जीता जागता उदाहरण है भारत की दूरसंचार कंपनी भारत की दूरसंचार कंपनी बंद हो जाने के कगार पर है उसी प्रकार प्राइवेट सेक्टर से उभरी हुई नई कंपनियां आइडिया वोडाफोन एयरटेल आदि उच्च स्तर पर संचालित हो रही है जवाब आपके सामने ही है।

Stamp Registry Ben: Bhopal कही ऐसा तो नही, उच्च स्तरीय बैठक शुरू

Stamp Registry Ben

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Ratlam Server down, E-registry registrar's office put on strike, keep business closed, 500Cr loss

Wed Jan 4 , 2023
Ratlam Server down, e-registry Eegistrar’s office put on strike, keep business closed Ratlam Server down, E-registry registrar’s office put on strike, keep business closed सर्वर डाउन ई रजिस्ट्री पंजीयक कार्यालय दिया धरना बंद रखे कारोबार भोपाल/रतलाम मध्यप्रदेश रतलाम में आज भी रजिस्ट्र स्टाम्प प्रोवाईडर सर्विसदाता हाथ पर हाथ धर बैठे […]
Ratlam Server down, e-registry registrar’s office put on strike, keep business closed

You May Like