बिहार में शराब पिने वालो की आई शामत कर्मचारी शिक्षक रखेंगे निगाह

0 0
Read Time:2 Minute, 52 Second

Thetimesofcapital/29/01/2022/बिहार में शराब पिने वालो की आई शामत कर्मचारी शिक्षक रखेंगे निगाह

Those who drink alcohol in Bihar are not well

Staff teachers will keep an eye

बिहार में शराब पिने वालो की आई शामत कर्मचारी शिक्षक रखेंगे निगाह शिक्षकों को बिहार सरकार शराब पीने या सप्लाई करने वाले लोगों के बारे में सूचित करें ऐसे निर्देश जारी किये जा रहे है जिससे की शराब पिने वालो की अब शामत आ जावेगी। जो खुलेआम या चोरी छिपे दारू पिते अगर किसी ने देख लिया तो उस पर दण्ड का प्रावधान भी सरकार करने जा रही है।

आप को बता दे कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को एक शुष्क राज्य घोषित किया था और 1 अप्रैल 2016 से यहां शराब पर प्रतिबंध है।

इस कार्य के लिये बिहार सरकार ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों प्राचार्यों और अन्य कर्मचारियों से स्कूल परिसर में शराब पीने या आपूर्ति करने वाले लोगों के बारे में सर्कुलर में दिए गए नंबरों पर गुप्त रूप से सूचित करने का आग्रह किया है।

बयान में कहा गया है कि यह राज्य के अधिकारियों के संज्ञान में आया है कि लोग कुछ स्कूल परिसरों में शराब का सेवन और आपूर्ति कर रहे हैं इस प्रकार से उनके परिवार शिकार हो रहे हैं।

#बिहार में #शराब बंदी के बावजूद खुले आम शराब बिक रही है जो चोरी छिपे है। इस प्रकार की किसी भी गतिविधियों को मान्य नही किया जावेगा।

बिहार राज्य में अवैध रूप से नकली शराब के पिने के परिणामस्वरूप जहरीली शराब से होने वाली मौतों की संख्या में भी वृद्धि हुई है इन सब को अब रोका जाना है।

इन नम्बरों पर करें सूचित
आधिकारिक बयान में, बिहार सरकार ने शिक्षकों को ऐसी गतिविधियों के बारे में कॉल करने और सूचित करने के लिए नंबर प्रदान किए हैं। संख्या 9473400378 और 9473400606 हैं।

राज्य ने एक टोल फ्री नंबर भी प्रदान किया. 18003456268-15545

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.