रतलाम महलवाडा का कायाकल्प विधायक द्वारा

0 0
Read Time:2 Minute, 18 Second

Thetimesofcapital/12/01/2022/ Rejuvenation of Ratlam Mahalwara by MLA रतलाम महलवाडा का कायाकल्प विधायक द्वारा

महलवाड़ा के मुख्य द्वार का विधायक निधि से होगा सौंदर्यीकरण . विधायक काश्यप

रतलाम 12 जनवरी 2022। रतलाम के प्राचीन एवं ऐतिहासिक महत्व के महलवाड़ा को दर्शनीय बनाने की शुरूआत हो रही है। विधायक चेतन्य काश्यप ने महलवाड़े के मुख्य द्वार के सौंदर्यीकरण हेतु विधायक निधि से 25 लाख रूपए देने की घोषणा की है। इससे जल्द ही मुख्य द्वार का स्वरूप बदलने का कार्य आरंभ हो जाएगा।

रतलाम महलवाडा का कायाकल्प विधायक द्वारा
ज्ञातव्य है कि विधायक श्री काश्यप के मार्गदर्शन में पूर्व में रतलाम हेरीटेज की आर्किटेक्ट विनिता तांतेड़ एवं प्रतीक दलाल ने रतलाम के महलवाड़ा की धरोहर को सरंक्षित कर उसे संवारने का प्रस्ताव तैयार किया था. श्री काश्यप ने कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम से भी उक्त संदर्भ में चर्चा की है, जिस पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही जारी है।

महलवाड़ा के प्राचीन वैभव को वापस स्थापित करने के लिए श्री काश्यप ने विधायक निधि एवं अन्य स्त्रोतों से राशि उपलब्ध कराने का कहा है। रतलाम हेरीटेज के सदस्यों द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव अनुसार पहले महलवाड़ा के मुख्य द्वार के बाहरी स्वरूप को संवारने एवं वहां लगी ऐतिहासिक घड़ी चालू करने का कार्य होगा. इसके बाद राजमहल के महत्व को देखते हुए देश के प्रसिद्ध वास्तुविदों को संबद्ध कर सम्पूर्ण महलवाड़ा परिसर के सौंदर्यीकरण की योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.