Ratlam Tiranga mahotsav will be held from house to house: रतलाम तिरंगा महोत्सव घर-घर लगेगा तिरंगा 11to17 August, patriotism, Very Good

0 0
Read Time:3 Minute, 31 Second

Ratlam Tiranga mahotsav will be held from house to house

Ratlam Tiranga mahotsav will be held from house to house:

Ratlam Tiranga mahotsav: रतलाम तिरंगा महोत्सव घर-घर लगेगा तिरंगा

रतलाम 14 जुलाई 2022/ आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित तिरंगा महोत्सव कार्यक्रम अन्तर्गत रतलाम जिले में भी 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा महोत्सव Ratlam Tiranga mahotsav मनाए जाने हेतु कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया, सहायक संचालक सुश्री अंकिता पंड्या, सिविल सर्जन डा. आनंद चंदेलकर, पीओ डूडा श्री अरुण पाठक, समाजसेवी श्री गोविन्द काकानी, श्री राकेश रांका, श्री सुभाष जैन, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि, अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि तिरंगा महोत्सव #RatlamTirangamahotsav के तहत रतलाम जिले में करीब 3 लाख घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य तय किया गया है। साथ ही लोगों में राष्ट्रीयता, एकता तथा गौरवता की भावना के साथ घर-घर तिरंगा फहराया जाएगा।

इस महोत्सव का प्रभारी सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे को बनाया गया है। कलेक्टर ने कहा कि इस महोत्सव का #Ratlam #Tiranga #mahotsav मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय गौरव के प्रति अपना सम्मान प्रकट करना है।

बैठक में कलेक्टर ने उपस्थित संस्थाओं के पदाधिकारियों से कहा कि आप सभी अपनी-अपनी संस्थाओं के माध्यम से तिरंगा महोत्सव Ratlam Tiranga mahotsav का प्रचार-प्रसार कर अधिकाधिक लोगों को घरों पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करें।

रतलाम तिरंगा महोत्सव घर-घर लगेगा तिरंगा

श्री सूर्यवंशी ने कहा कि महाविद्यालय तथा शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के माध्यम से परिवार वालों, क्षेत्र के निवासियों को भी तिरंगा महोत्सव @Ratlam #Tiranga #mahotsav will be held from house to house मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। आपने कहा कि सोश्यल मीडिया, निगम आदि के माध्यम से इस हेतु प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

झण्डे की संहिता के सम्बन्ध में पेम्पलेट, ध्वनि विस्तारक यंत्र आदि के माध्यम से समझाईश दी जाएगी। आपने कहा कि कोई भी व्यक्ति चाहे तो झण्डा भेंट भी कर सकता है। झण्डा 11 अगस्त से 17 अगस्त की अवधि में अपने घरों पर लगाया जा सकता है। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा अपने विचार रखे गए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *