Ratlam Nagpur News क्रीड़ा भारती, 18 हजार K.M. Good News

0 0
Read Time:4 Minute, 13 Second

Ratlam Nagpur News

Ratlam Nagpur News रतलाम नागपूर समाचार क्रीड़ा भारती

Ratlam Nagpur News क्रीड़ा भारती, 18 हजार K.M.

क्रीड़ा भारती द्वारा माँ भारती की अभिनव अर्चना का आयोजन

पहली बार एक साथ-एक समय राष्ट्र की प्रदक्षिणा

नागपुर में राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने झण्डी दिखाकर किया रवाना

रतलाम 23 मई 2022 ।Ratlam Nagpur News क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में आज़ादी की 75 वी वर्षगाँठ के अवसर पर माँ भारती की अभिनव अर्चना के उद्देश्य से राष्ट्र की प्रदक्षिणा का आयोजन किया गया। देश में ‘एक साथ-एक समय’ हुए इस राष्ट्र की प्रदक्षिणा को नागपुर में आयोजित कार्यक्रम में क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

Ratlam Nagpur News यह थे उपस्थित

इस दौरान राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रसाद महानकर, राष्ट्रीय मंत्री हरदास प्रसन्ना, नागपुर महानगर अध्यक्ष शरद सूर्यवंशी, रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी सनी फ्रांसिस एवं कॉलेज प्राचार्या शारदा नायडू एवं विद्या भारती नागपुर के अध्यक्ष शैलेन्द्र मानावत एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Ratlam Nagpur News यह थे उपस्थित

क्रीड़ा भारती द्वारा नागपुर के ईश्वर देशमुख फिजिकल एज्युकेशन कॉलेज में आयोजित राष्ट्र की प्रदक्षिणा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में ॐ की आकृति बनाकर इस आयोजन के माध्यम से देश के प्रति सम्मान और समर्पण प्रकट किया जाएगा ।

रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी सनी फ्रांसिस ने भी विचार रखे । कार्यक्रम में दो यात्राएं नागपुर से जाम और भंडारा के लिए रवाना हुई | इनमे 100-100 सदस्य शामिल हुए | यात्रा के प्रारंभ में भारत माता का पूजन कर राष्ट्रगान किया गया। इस मौके पर केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के संदेश का वाचन किया गया।

क्रीड़ा भारती प्रतिज्ञा एवं राष्ट्र गीत वंदे मातरम् के गान के पश्चात ठीक 8.56 बजे एक साथ-एक समय पूरे देश भर के करीब 225 स्थानों से युवाओं की दुपहिया वाहन रैली का शुभारंभ हुआ।

Ratlam Nagpur News देश में पहली बार आयोजित राष्ट्र प्रदक्षिणा के इस आयोजन में देश के मध्य ओम की आकृति बनाई गई। राष्ट्र प्रदक्षिणा कर रही युवाओं की टोलिया 18 हजार किलोमीटर का भ्रमण करेगी। 225 स्थानों से निकली इन टोलियों में 75 युवक-युवति शामिल हुए। इसमें केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय का सहयोग रहा |

प्रदक्षिणा शुभारंभ के पूर्व क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप, संगठन मंत्री प्रसादजी महानकर एवं राष्ट्रीय मंत्री हरदास प्रसन्ना ने रेशमबाग नागपुर स्थित डॉ. हेडगेवारजी के स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं वरिष्ठों से मार्गदर्शन प्राप्त किया |

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bus accident near Kota ड्राइवर की लापरवाही ने 4 यात्रियों को जान से मारा 10 को किया घायल

Tue May 24 , 2022
Bus accident near Kota Bus accident near Kota कोटा के सिमलिया हादसा ड्राइवर की लापरवाही ड्राइवर की लापरवाही ने 4 यात्रियों को जान से मारा 10 को किया घायल कोटा के सिमलिया हादसा ड्राइवर की लापरवाही ने 4 यात्रियों को जान से मारा 10 को किया घायल Bus accident near […]
Bus accident near Kota

You May Like