Ratlam in Mayank Jat बरसते पानी में नागरिकों की समस्या हाल जानने निकल पडे ward 33-35, good hardworking grassroots leader

0 0
Read Time:6 Minute, 31 Second

Ratlam in Mayank Jat

Ratlam in Mayank Jat बरसते पानी में नागरिकों की समस्या हाल जानने निकल पडे

Ratlam in Mayank Jat बरसते पानी में नागरिकों की समस्या हाल जानने निकल पडे

good hardworking grassroots leader

चारों तरफ जल भराव, गंदगी और कीचड़ से परेशान नागरिकों को भाजपा को सबक सिखाने की ठानी

रतलाम/30 जून 22/ कांग्रेस महापौर उम्मीदवार मयंक जाट आज बरसते पानी में नागरिकों से उनका हाल जानने प्रमुख वार्डों में पहुंचे। वार्ड क्रमांक 33 शास्त्री नगर- शहर सराय और 35 नगर निगम – नाहरपुरा क्षेत्र के नागरिकों ने श्री जाट को पहली बारिश के बाद बदहाल स्थिति से रूबरू करवाया।

बारिश ने धो डाला झूठे दावों को
उन्होंने देखा कि पिछली भाजपा परिषद और नगर निगम प्रशासन की लापरवाहियों से मानसून आगमन के साथ ही शहर में आम जीवन पर आफतों की बारिश हो गई है।

रतलाम वासियों को स्वच्छ और सुंदर शहर का सपना दिखाने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ नागरिकों में भारी आक्रोश है। लोगों की सेहत को दांव पर लगाने और घरों के आसपास असहनीय गंदगी से परेशान मतदाता पिछली भाजपा परिषद को कभी माफ़ नहीं करेंगे।

शहरी जनता की खून पसीने की मेहनत की कमाई से हर महीने लाखों रूपये शहर की सफाई व्यवस्था पर खर्च किये जाने के दावों पर पानी फिर जाने से वास्तविक चेहरा सामने आ गया है।

सफाई के नाम पर खर्च करने के एवज पर किये गये भारी भष्ट्राचार को पहली बारिश ने ही उजागर कर दिया है।

वार्डवार अपने जनसंपर्क अभियान “आपका बेटा आपके द्वार” के अंतर्गत कांग्रेस उम्मीदवार मयंक जाट बुधवार को शहर के व्यवसायिक और आवासीय क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 33 एवम 35 वार्ड पार्षद उम्मीदवार क्रमशः मनीषा विजय सिंह चौहान एवम निलोफर खान के साथ मतदाताओं से उनके द्वार पर उनका दर्द जानने पहुंचे।

जनसंपर्क में शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, पूर्व विधायक पारस सकलेचा, विनोद मामा मिश्रा, प्रेमलता दवे, जेम्स चाको,राजीव रावत, शैलेंद्र सिंह अठाणा, फैयाज मंसूरी, राजकुमार जैन लाला सहित स्थानीय पार्टी पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Ratlam in Mayank Jat बरसते पानी में नागरिकों की समस्या हाल जानने निकल पडे

नागरिकों ने दिखाई सालों पुरानी समस्याएँ –
गुरुवार को बरसते पानी में वार्ड क्रमांक 33 अंतर्गत सैलाना बीएस स्टेंड,गायत्री टाकिज, शहर सराय,लोकेन्द्र टाकिज, बाल चिकित्सालय,राजपूत बोर्डिंग,शास्त्री नगर क्षेत्र में नागरिकों का हाल जानने पहुंचे। इसी तरह वार्ड क्रमांक 35 अंतर्गत न्यू रोड, छत्रीपुल, नगर निगम चौराहा, कॉलेज रोड़, नाहरपुरा, रानीजी का मन्दिर होते हुए शहर सराय में जनसम्पर्क के लिए पहुंचे।

नागरिकों ने उन्हें मौके पर ले जाकर बताया कि किस तरह वे पूरे बारिश के मौसम में हर पल मुसीबतों का सामना करेंगे। सबसे ज्यादा आक्रोश महिलाओं और बुजुर्गों में देखा गया।

बयानवीर जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया-
शहर के इन दोनों ही प्रमुख वार्डों में नागरिकों के साथ भ्रमण में उन्होंने ने देखा कि अधिकांश रहवासी और बाजार क्षेत्र में जगह जगह पानी जमा हो जाने से सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात बन गये है। नालियां सडकों पर बह रही है और गंदा पानी घरों में आ गया है। हर क्षेत्र में खोदी गई सड़कें पर भारी कीचड़ जमा होने से चलना भी मुश्किल हो गया है।

बार बार समस्या की ओर पहले से चेताये जाने के बाद भी जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। नतीजतन पहली बारिश ने भाजपा नगर सरकार के उन दावों की पोल खोलकर रख दी है, जिसमे नगर सरकार और निगम प्रशासन ने शहर की सफाई व्यवस्था चाक चौबंद होने के मुंगेरीलाल के हसीन सपने जनता को दिखाए थे। भाजपा परिषद की लापरवाहियां का खामियाजा आज जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Ratlam in Mayank Jat बरसते पानी में नागरिकों की समस्या हाल जानने निकल पडे

वार्डवार समिति तय करेगी विकास कार्य –
श्री जाट ने शहर के इन दोनों ही प्रमुख वार्डों में नागरिकों की उपस्थिति में बारिश से उत्पन्न समस्याओं को देखने के बाद स्थानीय नागरिकों को विश्वास दिलाया कि मेरे महापौर बनने के बाद हम प्रत्येक वार्ड के लिए स्थानीय नागरिकों की सहभागिता वाली एक समिति गठित करेंगे।

यह समिति खुद यह तय करेगी कि वार्ड में कौन से कार्य सबसे पहले किये जाना चाहिए। इस समिति की सुझाव रिपोर्ट के माध्यम से वार्ड की सभी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। जिससे नागरिकों को मुलभुत सुविधाएँ मुहैया हो सके।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.