Ratlam election 2022, Read full information, how, where, elections will be held, what is the system, Good News

0 0
Read Time:4 Minute, 31 Second

Ratlam election 2022,

Ratlam election 2022: Ratlam Read full information, how, where, elections will be held, what is the system

त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिये नाम निर्देशन-पत्र केवल ऑफ लाइन ही लिये जायेंगे।

पंचायतों के निर्वाचन के लिये मतदान का समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। मतदान हेतु मतदाता को आयोग द्वारा 23 पहचान पत्रों में से कोई एक पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा।

@RatlamElection2022, Read full information, how, where, elections will be held, what is the system

रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवेशी ने आज प्रेस वार्ता कर दी।

#RatlamElection2022 श्री सुरवंशी ने बताया की 27 मई को Ratlam election 2022 पंचायत निर्वाचन की घोषणा के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील रहेगी। यह अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ ही राजनैतिक दलों के लिये भी लागू रहेगी।

शस्त्र लायसेंस निलंबन, सम्पत्ति विरूपण, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही व अवैध शराब जब्त किये जायेगे। जिले की 6 विकशखण्ड के अंतर्गत 168 संवेदनशील एवं 79 अति-संवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किये गए है।

निर्वाचन क्षेत्र में रैली, जुलूस, सभा आदि का आयोजन सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति लेना आवश्यक होगी।

नाम निर्देशन के साथ जमा कि जाने वाली राशि जाने

#Ratlam #Election2022 श्री सूर्यवंशी ने बताया की नाम निर्देशन-पत्र के साथ जिला पंचायत सदस्य के लिये 8 हजारए जनपद पंचायत सदस्य के लिये 4 हजारए सरपंच के लिये 2 हजार और पंच के लिये 400 रूपये की निक्षेप राशि जमा करनी होगी।

अनुसूचित.जाति, अनुसूचित.जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और महिला अभ्यर्थी को इस निक्षेप राशि की आधी राशि जमा करना होगी।

MP. Ratlam election : पंचायत के आम निर्वाचन हेतु पंचए सरपंचए जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्यों का निर्वाचन प्रत्यक्ष मतदान प्रणाली से मतपत्र या मतपेटी के माध्यम से संपन्न होगा।

जिले में 6 विकासखंड के अंतर्गत 1320 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं त्रिस्तरीय पंचायतों के मतदान सूची के अनुसार जिले में कुल 731183 मतदाता है। जिसमें पुरुष मतदाता 368261 महिला मतदाता 362910 एवं अन्य मतदाता 12 है।

@Ratlam election 2022: निर्वाचन प्रक्रिया में प्रत्येक मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी तथा चार मतदान अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। मतदान दलों में लगभग 7500 मतदान कार्मिक नियुक्त होंगे।

क्या होगा किस पर होगा प्रतिबंध

Ratlam election 2022: पंचायत के आम निर्वाचन हेतु पंचए सरपंचए जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्यों का निर्वाचन प्रत्यक्ष मतदान प्रणाली से मतपत्र या मतपेटी के माध्यम से संपन्न होगा। मतदान समाप्ति के समय से 48 घंटे पूर्व की कालावधि के दौरान सार्वजनिक सभाए जुलूसए रैली पर प्रतिबंध रहेगा।

Ratlam election 2022: पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया की जिले में त्रि.स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जिले के सभी पुलिस थानों व अधिकारियो को आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन पर प्रतिधात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए है। सवेंदनशीलए अति सवेंदलशील मतदान केन्द्रो पर पुलिस की नजर रहेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.