Ratlam district news रतलाम जिले को क्‍लब फुट फ्री जिले का प्रमाण पत्र, 110 children,Good News

0 0
Read Time:3 Minute, 18 Second

Ratlam district news

Ratlam district news रतलाम जिले को क्‍लब फुट फ्री जिले का प्रमाण पत्र

Ratlam district news रतलाम जिले को क्‍लब फुट फ्री जिले का प्रमाण पत्र प्राप्‍त हुआ

रतलाम 04 जुलाई 2022/ राज्‍य स्‍तर पर दस्‍तक अभियान के क्रियान्‍वयन के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव लोक स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग श्री मो. सुलेमान, मिशन संचालक एनएचएम प्रियंका दास, उप संचालक आरबीएसके डॉ. हिमानी यादव की उपस्थिति में रतलाम जिले में 110 बच्‍चों का क्‍लब फुट ( टेढे-मेढे पैर की जन्‍मजात विकृति ) का उपचार किए जाने के आधार क्‍लब फुट मुक्‍त जिले का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

Ratlam district news: प्रमाण पत्र जिले के सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे के प्रतिनि‍धि के रूप में जिला कार्यक्रम प्रबंधक एनएचएम डॉ. अजहर अली एवं जिला अर्ली इंटरवेंशन मेनेजर श्री मोहन कछावा द्वारा प्राप्‍त किया गया।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले में राष्‍ट्रीय बाल स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम के अंतर्गत 0 से 18 वर्ष की आयु के बच्‍चों की स्‍क्रीनिंग कर शीघ्र उपचार किए जाने के संबंध में गतिविधियां की जा रही है ।

Ratlam district news: जिले के छ: विकासखंडों में 12 टीमों द्वारा स्‍कूलों एवं आंगनवाडी केंद्रों में जाकर बच्‍चों की स्‍क्रीनिंग की जा रही है जिसके अंतर्गत बच्‍चों में जन्‍मजात वि‍कृति, बीमारियां, विटामिन आदि की कमी से होने वाले रोग आदि के संबंध में चिकित्‍सा एवं संदर्भ सेवाऐं प्रदान की जा रही है । इस क्रम में जिले में 0 से 18 वर्ष की आयु के 110 बच्‍चों की स्‍क्रीनिंग कर उपचार कराया गया है ।

Ratlam district news रतलाम जिले को क्‍लब फुट फ्री जिले का प्रमाण पत्र

Ratlam district news: जिला चिकित्‍सालय के कक्ष क्रमांक 6 में अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. भरत निनामा द्वारा क्‍लब फुट के बच्‍चों की नियमित प्‍लास्‍टर एवं उपचार किया गया जिसके आधार पर जिले को क्‍लब फुट मुक्‍त जिले का प्रमाण पत्र प्राप्‍त हुआ है। उल्‍लेखनीय है कि रतलाम जिले को कार्यक्रम अंतर्गत क्‍लेफट लीप एंड पेलेट ( कटे फटे होंठ एवं तालु ) मुकत जिले का प्रमाण पत्र पहले ही प्राप्‍त हो चुका है ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.