Ratlam city news: रतलाम शहर को तीन भागों में बांटा ट्रांसपोर्ट नगर का रास्ता साफ, 25 करोड good news

0 0
Read Time:4 Minute, 12 Second

Ratlam city news रतलाम शहर को तीन भागों में बांटा ट्रांसपोर्ट नगर का रास्ता साफ

Ratlam city news ट्रांसपोर्ट नगर बनने का रास्ता साफ हुआ

विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल की बैठक में निविदा दर स्वीकृत

Thetimesofcapital/13/05/2022/ रतलाम 13 मई 2022/ Ratlam city news: रतलाम के बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्ट नगर बनने का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को रतलाम विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल की बैठक में ट्रांसपोर्टर नगर निर्माण के लिए करीब 25 करोड रुपए की निविदा को स्वीकृति दी गई। ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण तत्काल शुरू होने जा रहा है।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सीईओ श्रीमती जमुना भिड़े, प्राधिकरण के प्रभारी कार्यपालन यंत्री श्री जे.के. मीणा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री अनुराग सिंह, निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री पी.के. गोगादे, नगर एवं ग्राम निवेश के सहायक संचालक श्री गोरेलाल वर्मा, प्राधिकरण के सहायक यंत्री श्री भावेश पाटील तथा सुश्री अंजली शर्मा उपस्थित थे।

मुख्यालय के समीप सालाखेड़ी में 18 हेक्टेयर भूमि में ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण किया जाएगा। एक वर्ष में निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

संभवत: एक माह पश्चात प्लॉट बुकिंग शुरू हो जाएगी।

प्राधिकरण के लिए राज्य नगर नियोजन संस्थान भोपाल से प्राप्त 3 वर्षीय पर्सपेक्टिव प्लान प्राप्त हुआ है उसे लागू करने के लिए शासन के अनुमोदन हेतु पत्र प्रेषित करने का निर्देश बैठक में दिया गया।

Ratlam city news ट्रांसपोर्ट नगर बनने का रास्ता साफ हुआ

कलेक्टर ने धारा 50 के तहत कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

प्लान में रतलाम शहर को तीन भागों में बांटते हुए तीन योजनाओं के तहत प्राधिकरण द्वारा कालोनियां विकसित की जाएंगी।

इसी प्रकार प्राधिकरण की नवीन योजना का सर्वे प्लान तैयार कराए जाने हेतु कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम द्वारा कंसल्टेंट की नियुक्ति के निर्देश दिए गए। बताया गया कि प्राधिकरण द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आवासीय या व्यवसाई कालोनियों के निर्माण के लिए कंसलटेंट की अत्यंत आवश्यकता है।

प्राधिकरण की योजना क्रमांक तीन मां कालिका विहार में रिक्त भूखंडों के विक्रय हेतु विज्ञप्ति का प्रकाशन कराया जा चुका है। बैठक में बताया गया कि आगामी 18 मई से एमपी ऑनलाइन पोर्टल vikaspradhikaran.mponline.gov.in के माध्यम से भूखंडों की बिक्री प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

कॉलोनी में 135 भूखंड है, विभिन्न वर्गों के व्यक्तियों को भूखंड खरीदी में मदद के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक द्वारा होम लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.