आज भरे से जाएंगे नामांकन: MP चुनाव #2021-22

0 0
Read Time:5 Minute, 10 Second

Thetimesofcapital/12/12/2021/ ‘आज भरे से जाएंगे नामांकन’ #निर्देशन पत्र, MP पंचायत चुनाव #2021-22 प्रथम द्वितीय चरण पंचायत चुनाव.

आज भरे से जाएंगे @नामांकन राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री बंसत प्रताप सिंह ने बताया है कि त्रि.स्तरीय MP पंचायत के आम निर्वाचन वर्ष #2021-22 के प्रथम और द्वितीय चरण के लिए नाम निर्देशन पत्र भरने की प्रक्रिया 13 दिसंबर को शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन.पत्र प्राप्त करने के लिए सभी तैयारियाँ जिलों में पूरी कर ली गई हैं।

आज भरे जाएंगे नाम #निर्देशन पत्र पंचायत निर्वाचन के प्रथम और द्वितीय चरण के लिये नाम निर्देशन.पत्र प्राप्त करने का कार्य 13 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 30 दिसम्बर को शुरू होगा। नाम निर्देशन.पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 20 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 6 जनवरी है। नाम निर्देशन.पत्रों की संवीक्षा प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 21 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 7 जनवरी को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख और निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 23 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 10 जनवरी को अपराहृ 3 बजे तक है। मतदान ;यदि आवश्यक हों, प्रथम चरण के लिये 6 जनवरी द्वितीय चरण के लिये 28 जनवरी और तृतीय चरण के लिये 16 फरवरी 2022 को सुबह 7 बजे से अपराहृ 3 बजे तक होगा।

मतगणना तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा

‘आज भरे से जाएंगे #नामांकन’ मतदान केन्द्र पर पंच और सरपंच पद के लिये मतगणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद की जाएगी। जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से मतगणना प्रथम चरण के लिये 10 जनवरी द्वितीय चरण के लिये एक फरवरी और तृतीय चरण के लिये 20 फरवरी 2022 को सुबह 8 बजे से की जाएगी। पंच और सरपंच पद के निर्वाचन #परिणाम की घोषणा प्रथम चरण के लिये 11 जनवरी द्वितीय चरण के लिये 2 फरवरी और तृतीय चरण के लिये 21 फरवरी 2022 को सुबह 10 30 बजे से की जाएगी। जनपद पंचायत सदस्य के लिये निर्वाचन परिणाम की घोषणा प्रथमए द्वितीय और तृतीय चरण के लिये 22 फरवरी को और जिला पंचायत सदस्यों के लिये 23 फरवरी 2022 को सुबह 10 30 बजे से की जाएगी।

निक्षेप राशि जमा करनी होगी

@त्रि.स्तरीय MP पंचायत आम निर्वाचन #2021-22 के तहत नाम निर्देशन पत्र दाखिल करते समय अभ्यर्थियों को निक्षेप राशि जमा कराने के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन अनुसार सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए निक्षेप राशि जमा करनी होगी। तदानुसार जिला पंचायत सदस्य के अभ्यर्थी को आठ हजार रूपए जनपद सदस्य हेतु चार हजारए सरपंच के लिए दो हजार तथा पंच पद हेतु नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थी को चार सौ रूपए निक्षेप राशि जमा करनी होगी।

‘आज भरे से जाएंगे नामांकन’ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार जिन वर्गो के अभ्यर्थियों को पूर्व उल्लेखित हेतु नाम निर्देशन पत्र दाखिल करते समय निक्षेप आधी राशि जमा करनी होगी तदानुसार अनूसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पिछडा वर्ग तथा महिला अभ्यर्थी शामिल है अर्थात इन वर्गो के अभ्यर्थियों को जिला पंचायत सदस्य हेतु चार हजार रूपए जनपद सदस्य हेतु दो हजार रूपए सरपंच के लिए एक हजार तथा पंच पद हेतु नाम निर्देशन दाखिल करते समय दो सौ रूपए निक्षेप राशि जमा करनी होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.