Monkeypox सावधान आने वाले खतरे की खबर जाने, Beware, know the news of the impending danger 29 Country

0 0
Read Time:3 Minute, 34 Second

India Hindi News | Workd News | Breaking News

Monkeypox सावधान आने वाले खतरे की खबर जाने

Monkeypox beware, know about the coming danger

Monkeypox मंकीपॉक्स सावधान आने वाले खतरे से सावधान

मंकीपॉक्स का खतरा दिनों दिन बढता जा रहा है सरकार इस और गंभीरता नही दिखा रही।

हवा से फैलने का खतरा बनता जा रहा है पहले ही देश दुनिया #कोविड-19 से लड रही है विश्व के देशों ने कोविड का कहर देखा है। फिर क्यों किसी खतरे को जानकर अनजान बन रहे है।

WHO ने मंकीपॉक्स Monkeypox को लेकर कहा कि 1000 से अधिक मामलो पर चेतावनी दी है यह किसी बढे खतरे की आहट हो सकती है हमे इसे गम्भीरता से लेना चाहिए।

अमेरिका की बात करें तो अब तक 30 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है जिसके बाद अमेरिका स्वास्थ्य एजेंसी सीडीसी ने अपने चेतावनी वाले स्तर को बढा दिया। इससे पहले भी न्यूयार्क टाइम्स से बातचीत में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बताया कि मंकीपॉक्स हवा के जरिए भी फैल सकता है बावजूद इसके सरकार कोई ठोस कदम नही उठा रही है।

Monkeypox मंकीपॉक्स अलर्ट

कितने देशो में फैल चुका है Monkeypox मंकीपॉक्स

आइये जानते है मंकीपॉक्स धिरे धिरे अपने पैर पसारता जा रहा है यह 29 देशों में फैल चुका है संक्रमण के मामले 1000से अधिक हो चुके है। डब्ल्यूएचओं WHO ने बुधवार को इस संबंध में चेतावनी भी जारी कि थी और कहा थी कि अब मंकीपॉक्स का खतरा बढ रहा है। यह उन देशों में फेल रहा है जहा इसका नामों निशान नही था।

क्या पूर्व में भी फैला है Monkeypox मंकीपॉक्स

यह भी जानने योग्य बात है कि क्या पूर्व में यह बिमारी फैली है तो इसका जवाब है हॉ जी हॉ पूर्व में यह बिमारी साल 2017 मं नाइजीरिया की एक जेल में फैली थी। नाइजीरिया के जेल मे फैली इस बिमारी ने केदिया सहित वहा पर कार्यरत कर्मचारीयों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। यह एक ऐसा वायरस संक्रमण है जो हवा में भी फैल सकता है।

कहॉ और कैसे पैदा हुआ Monkeypox मंकीपॉक्स संक्रमण

हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि जो हमारे वैज्ञानिकों व शोधकर्ताओं की जानकारी उस अनुसार #Monkeypox मंकीपॉक्स चेचक का रिस्तेदार माना जा सकता है जो मामूली बीमारी कही जा सकती है।

मंकीपॉक्स @Monkeypox संक्रमण का उत्पत्ति पश्चिम और मध्य अफ्रीका के देशों में होना पाई गई थी इसका कारण यह कि यहा के लोग जंगली जानवरों के सम्पर्क में अधिक रहते है एवं उनका मांस खाते है यह भी कारण माना जा रहा था कि जानवरों के काटने खरोंचने या जंगली जानवरों के मांस को खाने से यह बीमारी इंसानों में प्रवेश कर गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

153 Section on Nupur, नूपुर पर 153 धारा में केस दर्ज नवीन सबा

Thu Jun 9 , 2022
India News | Indias Breaking News | Latest News नूपुर पर 153 धारा में केस दर्ज नवीन सबा 153 Section on Nupur Naveen Saba filed a case against Nupur in section 153 नूपुर पैगम्बर मामला नूपुर पर 153 धारा में केस दर्ज नवीन सबा भारत पैगंबर मामला नूपुर नवीन सबा […]
153 Section on Nupur, नूपुर पर 153 धारा में केस दर्ज नवीन सबा

You May Like