Good news होम लोन लेने वालों के लिए खुश खबरी

0 0
Read Time:3 Minute, 51 Second

Thetimesofcapital/08/12/2021/ होम लोन लेने वालों के लिए खुश खबरी Good news for home loan borrowers
जो लोग होम लोन लेना चाहते है उनके लिये एक खुशखबरी यह है कि आरबीआई ने होम लोन लेने वालों के लिए अपरिवर्तित रेपो दर पर लोन देने की स्थती बनाए रखी है।

Good news for home loan borrowers अपरिवर्तित रेपो दर कुछ और समय के लिए मौजूदा कम ब्याज दर व्यवस्था पर यथास्थिति बनाए रखने में मदद करेगी। यह होम लोन लेने वालों के लिए अच्छी तरह से कम नही है

अगर आपने होम लोन लिया है या निकट भविष्य में लोन के लिए जाने की योजना बना रहे हैं तो यहां आपके लिए अच्छी खबर है। आरबीआई ने बुधवार को अपनी दिसंबर की मौद्रिक नीति में प्रमुख नीतिगत ब्याज दरों पर यथास्थिति बनाए रखी। जहां रेपो रेट में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं थी वहीं रिवर्स रेपो रेट में बढ़ोतरी की संभावना भी थी जो नही हुआ ।

Good news for home loan borrowers आरबीआई ग्रुप के अध्यक्ष अनुज पुरी ने कहा ओमाइक्रोन ने दुनिया भर में और भारत में डर का संदेह व्याप्त किया है आरबीआई ने रेपो दर को 4 पर और रिवर्स रेपो दर को 3 .35 पर अपरिवर्तित रखने का निर्णय लिया है। यह अपेक्षित था और यह लगातार नौवीं बार है जब आरबीआई ने मौजूदा अनिश्चितताओं के बीच यथास्थिति बनाए रखी।

उद्योग के विशेषज्ञों ने कहा कि यह उदार रुख मांग की गतिशीलता में मदद करेगा और कोविड -19 के प्रभाव को कम करने के लिए आर्थिक विकास को गति देगा।
यह वर्ष के लिए 9. 5ः की जीडीपी वृद्धि के आरबीआई के दृष्टिकोण का समर्थन करेगा। साथ हीए विकास कोविड -19 के नए संस्करण और इसके प्रभाव पर भी निर्भर करेगा। अपरिवर्तित रेपो दर से रियल एस्टेट क्षेत्र में धारणा में सुधार जारी रहेगा। आवास क्षेत्र पहले से ही बिक्री में पुनरुद्धार देख रहा हैए जिसका नेतृत्व होम लोन की दरों में कमीए मांग में कमी और स्थिर कीमतों के कारण हुआ है रमेश नायर सीईओ.भारत और प्रबंध निदेशक मार्केट डेवलपमेंट.एशिया कोलियर्स ने कहा।
यह आपके सपनों का घर खरीदने का भी सही समय हो सकता है क्योंकि वर्तमान में ब्याज दरें रिकॉर्ड निचले स्तर पर हैं और आगे भी स्थिति वैसी नहीं रह सकती है।
आरपीएस ग्रुप के पार्टनर सुरेन गोयल ने कहा ब्याज दर पर यथास्थिति बनाए रखने के आरबीआई के फैसले का मतलब है कि होम लोन की दरें रिकॉर्ड निचले स्तर पर बनी रहेंगी। यह हाउसिंग सेक्टर और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए अच्छा संकेत है। उचित कीमतोंए कम ब्याज दरों और चुनने के लिए पर्याप्त विकल्प के साथ यह शायद सपनों का घर खरीदने का सबसे अच्छा समय है और हमें उम्मीद है कि मांग में तेजी आएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.