GI Tag to Ratlami Sev

0 0
Read Time:3 Minute, 24 Second

Thetimesofcapital/22/11/2021/GI Tag to Ratlami Sev जीआई टेग के जल्द क्रियान्वयन से मिलेगी रतलामी सेंव को नई ऊॅचाईयां विधायक काश्यप ,रतलामी सेंव को जी आई टेग मिलने पर सेंव की महक दूर तक फेलेगी
रतलाम नवम्बर 2021। रतलामी सेंव को मिले जीआई टेग के क्रियान्वयन हेतु एक बैठक हुई। इसमें विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि रतलामी सेंव को जीआई टेग मिलना गौरव की बात है। इसके जल्द क्रियान्वयन से रतलामी सेंव को नई ऊॅंचाईयां मिलेगी और रतलाम का नाम राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित होगा।


GI Tag to Ratlami Sev बैठक में विधायक श्री काश्यप के साथ सीआईआई कांफेडरेशन ऑफ इंडियन इण्डस्ट्री के उपसंचालक एवं मध्यप्रदेश के प्रमुख अनिल कुमार पाण्डे रतलाम नमकीन मण्डल के अध्यक्ष शैलेन्द्र गांधी मुकेश चौधरी आदि मौजूद रहे। गौरतलब है कि रतलामी सेंव को रतलाम नमकीन मण्डल के अध्यक्ष शैलेन्द्र गांधी की मेहनत एवं निरंतर किए गए प्रयासों से जीआई टेग मिला है। इसमें सीआईआई प्रमुख अनिल कुमार पाण्डे का काफी सहयोग रहा है।

ऐसे बनावे रतलामी सेंव

ऐसे बनावे रतलामी सेंव
रतलामी सेंव के शौकिन दूर दराज तक तक देश व विदेशों में भी है रतलामी सेंव के आज पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाये हूए है किन्तू कई अन्य संस्थान रतलामी सेंव का अपना लोगो लगाकर बेच रहे है जबकि रतलामी सेंव की खासियत यहा की जलवायु, पानी, आदी पर निर्भर है जिससे रतलामी सेंव का एक अलग टेस्ट है जो दूनिया में पहचाना जाता है।


GI Tag to Ratlami Sev बैठक में रतलामी सेंव को जीआई टेग मिलने के बाद एक विस्तृत कार्ययोजना बनाने और जीआई टेग के मापदण्डों के अनुसार रतलामी सेंव को सर्वत्र उपलब्ध करवाने पर विचार.विमर्श किया गया। चर्चा में जल्द ही नमकीन उत्पादकों से चर्चा कर जीआई टेग की मार्किंग के उपयोग के संदर्भ में योजना बनाने एवं रतलामी सेंव पर जल्द से जल्द जीआई टेग का उपयोग आरंभ करने पर जोर दिया गया। इससे देश.विदेशों में रतलाम के नाम की ख्याति फैलेगी।

इन संस्थानो से आप भी आर्डर कर सकते है रतलामी सेंव
जलाराम नमकीन गुजरात स्वीटमार्ट
गेलडा के नमकीन
खण्डेलवाल के नमकीन
पोरवाल के नमकीन
रतलामी सेंव भण्डार
रतन श्री सेंव
शुभम सेंव
ओर भी कई अन्य बडे संस्थान है जो रतलामी सेंव का उत्पादन व थोक विक्रय करते है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.