पहला नि:शुल्क कोचिंग सेंटर शुरू

0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

Thetimesofcapital/03/12/2021/जिले का पहला नि:शुल्क कोचिंग सेंटर शुरू: ईसरथुनी में नि शुल्क कोचिंग का शुभारंभ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे युवा District’s first free coaching center started

रतलाम 02 दिसम्बर 2021 जिला मुख्यालय से करीब 16 कि मी दूर स्थित ग्राम ईसरथुनी के बेरोजगार युवाओं ने कुछ दिनों पहले कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम से अपने गांव में नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था करने की मांग की थी ताकि वे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सके। कलेक्टर ने युवाओं की इस मांग को पूरा किया और नि शुल्क कोचिंग सेंटर का शुभारंभ उत्सवी वातावरण में हुआ।

जिले का पहला नि:शुल्क कोचिंग कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर शासकीय हाई स्कूल ग्राम ईसरथुनी में सेंटर का शुभारंभ गोपालपुरा पंचायत की सरपंच श्रीमती बंसतीबाई मईड़ा ईसरथुनी सरपंच श्रीमती हंसकुंवर की उपस्थिति में किया गया। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा सहायक संचालक सुश्री अंकिता पण्डया आदि उपस्थित रहे।

District’s first free coaching center started श्री रजनीश सिन्हा ने कोचिंग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रयासों से यहां नि शुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। इस सेंटर से युवाओं को लाभ प्राप्त होगा और वे यहां बेहतर ढंग से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर अपना भविष्य संवार सकेगे। सुश्री अंकिता पंडया ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी के साथ ही कोचिंग का लाभ लेने के तरीके विस्तार से समझाए।

यहां दो दर्जन से अधिक युवाओं को आगामी 3 माह तक नि शुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। कोचिंग शुभारंभ कार्यक्रम परियोजना अधिकारी श्री अनिल जैन ने किया व आभार श्री सचिव कालूसिंह ने माना।

जिले का पहला नि शुल्क कोचिंग सेंटर प्रारम्भ
इससे युवाओं को जो कि अच्छी कोचिंग के अभाव में कम अंक लाते थे उन्हे एक बहूत बडा सहारे के रूप में मिलेगा व अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.