DMIC, Inspection: No private land in investment area

0 0
Read Time:3 Minute, 22 Second

THETIMESOFCAPITAL.COM 29jULY2021/प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ल ने औद्योगिक निवेश क्षेत्र का निरीक्षण कियाए कोई भी निजी भूमि नहीं ली जाएगी

रतलाम 29 जुलाई 2021/ प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ल ने गुरुवार को दिल्ली-मुंबई कारीडोर स्थित विशेष निवेश क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक श्री चैतन्य काश्यप, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी भी मौजूद थे। इससे 50000 लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, जो लोग काम के लिए बाहर जाते थे, उन्हें अब बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी।

योजना का मुख्य उद्देश्य

ग्रामीण क्षेत्रों से रोजगार के पलायन को रोकना और स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करना है।प्रमुख सचिव श्री शुक्ल ने करमदी, बिबड़ोद इत्यादि ग्रामों में निवेश क्षेत्र का जायजा लिया। स्थानीय उद्योगपतियों से चर्चा की। प्रमुख सचिव ने कहा कि निवेश क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति की निजी भूमि नहीं ली जाएगी। यदि व्यक्ति स्वयं आकर अपनी भूमि देने का ऑफर करें तो उस पर विचार किया जाएगा। निवेश क्षेत्र में पर्याप्त शासकीय भूमि है और निजी भूमि की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने भी स्पष्ट किया कि निवेश क्षेत्र में योजना का क्रियान्वयन पूर्णता शासकीय भूमि पर ही होगा। प्रमुख सचिव ने कहा कि योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों से रोजगार के लिए होने वाले पलायन को रोकना है और स्थानीय व्यक्तियों को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार उपलब्ध कराना है।

प्रमुख सचिव ने करमाड़ी नमकीन क्लस्टर के कारोबारियों से की चर्चा

प्रमुख सचिव ने करमदी नमकीन क्लस्टर के व्यवसायियों से चर्चा कीए इकाइयों का निरीक्षण किया। जावरा में शुगर मिल परिसर में भी स्थल निरीक्षण कियाए कार्य योजना देखी। शुगर मिल परिसर में बहुउत्पाद औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाना हैए औद्योगिक इकाइयां स्थापित होना है। इस दौरान औद्योगिक विकास निगम कार्यकारी संचालक इंदौर श्री रोहन सक्सैना मुख्य महाप्रबंधक श्री भंवर भी मौजूद थे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.