Corona is back in Ratlam: ओमिक्रॉन या डेल्टा

0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

Thetimesofcapital/15/12/2021/ “Corona is back in Ratlam” कोराना इस बेक इन रतलाम
सावधान हो जाइये रतलाम जिले में 56 दिन बाद कोरोना का एक मामला सामने आया है।
मांगलिक कार्यक्रम में आया युवक निकला पॉजिटिव
रतलाम जिले के ताल में कोरोना ने दस्तक दे दी है। मंगलवार को एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खास बात ये है कि शादियों का सीजन खत्म होने के आखिरी दिन ही युवक पॉजिटिव आया है जो कि मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था। इधर एक बड़ी चुनौती भी सामने आ गई है क्योंकि युवक ने ताल से डोसीगांव और वहां से ताल तक का सफर बस से ही तय किया है। ऐसे में अब बस में सवार यात्रियों की ट्रेसिंग भी मुश्किल होगी।

Corona is back in Ratlam जानकारी के अनुसार मंगलवार को ताल निवासी एक 22 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। यह बस से रतलाम में डोसीगांव मांगलिक कार्यक्रम में आया था ऐसे में प्रशासन की टीम ने इसका सैंपल लिया था। प्रशासनिक अमला मंगलवार को उस वक्त हरकत में आ गया जब युवक का सैंपल पॉजिटिव मिला। युवक के घर टीम पहुंची और कंटेनमेंट बनाया। यह युवक मिस्त्री का काम करता है। रात तक युवक को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही थी।

Corona is #back in Ratlam वक ओमिक्रॉन वायरस के चपेट में आया है या डेल्टा वायरस के यह जिनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही पता चल सकेगा। युवक का सैंपल बुधवार को भेज दिया जाएगा। इधरए प्रशासनिक टीम अब युवक की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गई है। युवक डोसीगांव में जिस आयोजन में आया थाए वहां आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। 20 अक्टूबर को आया था आखिरी पॉजिटिव. शहर में आखिरी पॉजिटिव 20 अक्टूबर को आया था। अब तक जिले में 17507 पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 311 लोग ऐसे हैंए जिन्होंने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

इनका कहना : कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। युवक मांगलिक कार्यक्रम में आया था सभी के सैंपल ले रहे हैं। बस यात्रियों से अपील है कि वे खुद आकर सैंपल दें। जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजेंगे।.डॉ. गौरव बोरीवाल, एपेडेमियोलॉजिस्ट रतलाम

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.