Omicron raises concerns in India

0 0
Read Time:3 Minute, 18 Second

Thetimesofcapital/03/12/2021/ “Omicron raises concerns in India” India Concern in the country increased over Omicron in India

भारत में ओमिक्रॉन से बढी देश में चिंता
भारत में ओमिक्रॉन के दो मामले आने से देश में चिंता बढ गयी है। कर्नाटक राज्य में ओमिक्रॉन Omicron के दो मामले सामने आने के बाद लोगों में इसको लेकर चिंता देखने को मिली कई नागरीक तीसरी लहर को लेकर चिंता कर रहै तो कई लोगो को इस बात की चिंता सताये जा रही है कि अगर अबकी बार लॉक डाउन हूआ तो जिना मुश्किल हो जावेगा नागरीक पहले ही दो बार के लॉक डाउन से अभी उभर नही पाये है उस पर से यह कोविड-19 को नया वेरियेंट क्या कहर बरसायेगा कहना मुश्किल है।

Omicron in India हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से ना घबराने की अपील करते हुए कहा है कि सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की सलाह दी है
आइए जानते हैं भारत में ओमिक्रॉन Omicron से संक्रमित मरीज में कैसे लक्षण दिखाई दिए थे

जानिये ओमिक्रान भारत में कैसे पहुंचे ओमिक्रॉन वैरिएंट मामले.
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर के अनुसार दोनों मामले डेल्टा वैरिएंट से मैच नहीं कर रहे थे
ओमिक्रॉन का पहला मामला 66 साल का पुरुष है जो दक्षिण अफ्रीकी नागरिक है
वहीं ओमिक्रॉन का दूसरा मामला 46 साल के एक डॉक्टर में पाया गया जो एक सरकारी अस्पताल में काम करते हैंण् इनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री भी नहीं थी.

Omicron क्या रखे सावधानिया
ओमिक्रॉन वेरियेंट को लेकर हर राज्य में अलर्ट जारी किये गये है नई दिशा गाइड लाईन बनाई जा रही है सतर्क रहने की सलाह सरकार द्वारा जारी की जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने मास्क लगाने टिके के दोनो डोज समय पर लगाने हेतू सभी को प्रेरित किया जा रहा है।

“Omicron raises concerns in India”ओमिक्रॉन वेरियेंट से बचाव हेतू सभी लोगो को अपने अपने स्तर से तैयार रहना चाहिये। जहॉ तक हो सके दूरी बनाकर रखा जावे। तभी आने वाले संकट से हम बच सकते है।

कोरोनावायरस लाइव अपडेट कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्य से 2 मामले सामने आने के बाद कोविड की स्थिति पर बैठक की
भारत में ओमाइक्रोन प्रकार के पहले मामलों की पुष्टि कर्नाटक में दो व्यक्तियों में हुई है। उनमें से एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक था, और वह पहले ही देश छोड़ चुका है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.