Breaking News Indis के रतलाम में बच्चे से बूढे तक ने अपनाया हिन्दू धर्म देखे व पढे पूरी खबर 18

0 0
Read Time:6 Minute, 0 Second

#Breaking News India, India Latest News

Breaking News India, In Ratlam, India, from child to old man adopted Hindu religion, see and read full news

Breaking News Indis भारत के रतलाम में बच्चे से बूढे तक ने अपनाया हिन्दू धर्म देखे व पढे पूरी खबर

#Breaking News adopted Hinduism

Breaking News Indis, In Ratlam, India, from child to old man adopted Hindu religion, see and read full news

भारत के रतलाम से सबसे बड़ी खबर मध्यप्रदेश के रतलाम शहर में अट्ठारह मुस्लिम जिसमें बच्चे से लेकर बूढ़े तक मुसलमान से हिंदू बन गए.

मध्यप्रदेश के रतलाम में 18 मुसलमान भाइयों ने हिंदू बनकर दीक्षा ली उन्होंने स्वयं शिक्षा से वह खुशी-खुशी अपने आप को हिंदू धर्म में परिवर्तित कर लिया और 18 मुस्लिम परिवार हिंदू बन गए.

Breaking News Indis, In Ratlam, India, from child to old man adopted Hindu religion, see and read full news

यह नजारा उस समय और भी खुशनुमा हो जाता है जब अट्ठारह मुस्लिम सदस्य हिंदू बनने की अपनी पूरी रीति रिवाज, पूजा, धर्म को लेकर की गई हिंदू धर्म में परिवर्तित होने पर उनके द्वारा मुंडन संस्कार करवाया गया, जनेऊ धारण की गई, गोमूत्र से स्नान किया गया, गोमूत्र धारण किया, पूरा परिवार 18 सदस्य बने ही खुश नजर आ रहे थे

STORIES :-

मध्यप्रदेश में 15 दिन के अंदर मुस्लिम से हिंदू बनने का यह दूसरा बड़ा मामला सामने आया है इस बार रतलाम के आंबा में 18 लोगों ने मुस्लिम धर्म त्याग कर हिंदू धर्म अपनाया उस पर परिवार के मुखिया मोहम्मद साहब रामसिंह बन गए और बड़े ही खुश नजर आ रहे थे.

Breaking News Indis Hinduism adopted in Ratlam

भीमनाथ मंदिर में महाशिवपुराण की पूर्णाहुति पर गुरुवार को स्वामी आनंद गिरी महाराज के सानिध्य में सभी ने गोबर और गोमूत्र से नहा कर देने उदाहरण किया उसके पश्चात शपथ पत्र तैयार किया इसमें उन्होंने बिना किसी दबाव एवं खुशी-खुशी धर्म बदलने की बात कही है. इससे पहले इस परिवार के मुखिया ने स्वामी आनंद गिरी के पास जाकर धर्म परिवर्तन करने की इच्छा जाहिर की थी उसके पश्चात एवं परिवार के मुखिया ने पूरे रीति रिवाज समझकर स्वामी आनंद गिरी से, अपने आप को मुस्लिम से हिंदू धर्म में परिवर्तित कर लिया.

#Breaking News Indis भारत के रतलाम में बच्चे से बूढे तक ने अपनाया हिन्दू धर्म देखे व पढे पूरी खबर

बड़े जोर शोर से धूमधाम से मनाया गया धर्म परिवर्तन का उत्साह है

मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में परिवर्तित होने पर पूरा परिवार 18 सदस्य बहुत ही खुश नजर आ रहे थे

बात करें तो महज 3 दिन पहले मंदसौर में शेख जफर शेख पिता गुलाम मोईनुद्दीन शेख ने हिंदू धर्म अपनाया था अब वह चेतन सिंह राजपूत के नाम से जाने जाते हैं उनकी पत्नी पहले ही हिंदू धर्म से है शेख जफर ने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में जाकर धर्म परिवर्तन किया था.

#Breaking News Indis भारत के रतलाम में बच्चे से बूढे तक ने अपनाया हिन्दू धर्म देखे व पढे पूरी खबर

हिंदू धर्म को अपनाने वाले इन सभी लोगों का कहना था कि वह उनके परिवार के पूर्वज कभी मुस्लिम थे ही नहीं वह घुमक्कड़ प्रजाति के लोग हैं जो मांग कर खाते थे वही दीक्षा दिलाने में शामिल महाराज का कहना है कि यह सभी शिव पुराण सुनने के लिए आए थे यहां आकर उनका सनातन धर्म जागा और उन्होंने कहा कि वे उसी धर्म में वापसी करना चाहते हैं जहां उनके पूर्वज थे पूरे समाज के सामने इन्होंने सनातन धर्म को खुशी-खुशी स्वीकार किया।

धर्म परिवर्तन करने वालों का यह भी कहना है कि वह कभी मस्जिद ही नहीं गए कभी नमाज नहीं पढ़ी नहीं मुस्लिम धर्म के अन्य संस्कारों को कभी अपनाया है धर्म परिवर्तन करने वाली एक महिला का कहना है कि मेरा नाम पहले भी आया था और अभी भी यही है हमारे बाप दादा हिंदू थे मात्र मुसलमान नाम से मांग कर खाते थे हम सदियों से देवी देवता पूछते आए हैं हमें नमाज कलमा बलमा कुछ नहीं आता धर्म परिवर्तन करने वालों में बच्चों से लेकर बूढ़े वह महिलाएं शामिल है.

#Breaking News Indis, In Ratlam, India, from child to old man adopted Hindu religion, see and read full news

रतलाम जिले के आंबा गांव में शिव पुराण सुनने के लिए बैठे इन लोगों की भावनाएं जागी विचार जागे विचार परिवर्तित हुए और धर्म परिवर्तन कर लिया साथ ही सनातन धर्म को स्वीकार कर हम बहुत ही खुश नजर आ रहे हैं इस प्रकार की बातें धर्म परिवर्तन करने वालों ने कही

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Happy Anniversary Barack and Michelle Obama, Anniversary Viral pics Bears vs Giants Football Scores: Highlights, Results & Analysis Vikings vs Saints Live Score Updates: Results, Injuries & Analysis Manchester City’s foden stunned people’s hearts in 10 minutes Fantasy Football 2022: Why Alvin Kamara is not ready to play on Sunday