God Birsa Munda Jayanti: program started

0 0
Read Time:3 Minute, 2 Second

Thetimesofcapital/13/11/2021/God Birsa Munda Jayanti: program started जनजातीय गौरव दिवस समारोह सिर्फ कार्यक्रम नहीं, जनजातियों के सशक्तीकरण का अभियान –मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने समारोह में नागरिकों को किया आमंत्रित

रतलाम 13 नवम्बर/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने वाले भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर भोपाल में हो रहे विशाल जनजातीय गौरव दिवस समारोह को जनजातीय वर्ग के सशक्तीकरण का माध्यम बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस समारोह में नागरिकों को आमंत्रित किया है।

God Birsa Munda Jayanti मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भगवान बिरसा मुंडा के योगदान का स्मरण करते हुए कहा कि उनका बलिदान सदैव देशभक्ति की प्रेरणा देता रहेगा। यह गौरव के क्षण हैं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 15 नवम्बर भगवान बिरसा के जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया गया। निश्चित ही यह आनंद का विषय है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पूरे देश में इस तिथि को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विशाल कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। program started प्रधानमंत्री श्री मोदी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

God Birsa Munda Jayanti मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनजातीय गौरव दिवस पर इतना विशाल कार्यक्रम, सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है बल्कि जनजातीय नायकों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने का अवसर भी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा‍कि जनजातीय संस्कृति और परम्पराओं को और आगे बढ़ाने, संरक्षित करने के लिए यह महत्वपूर्ण प्रयास है। यह प्रदेश के जनजातीय भाइयों-बहनों, बेटे-बेटियों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक सशक्तीकरण का अभियान है। जनजातीय वर्ग के समग्र विकास के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आव्हान किया कि भोपाल के जम्बूरी मैदान में 15 नवम्बर को यथा समय उपस्थित होकर इस अभियान को सफल बनाएँ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.