Bengali didi’s 67th birthday today

0 0
Read Time:2 Minute, 48 Second

Thetimesofcapital/05/01/202/ Bengali didi’s 67th birthday today बंगाल दीदी का आज 67वां जन्मदिन

Bengali didi’s 67th birthday today: Mamata Banerjee Birthday

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का आज 67वां जन्मदिन है ममता बनर्जी के जन्मदिवस पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने बधाई दी है

Bengali didi’s 67th birthday ममता बनर्जी पंश्चिम बंगाल की दीदी के रूप में जानी जाती है वह बतौर सीएम है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आज 5 जनवरी को जन्मदिन है ममता का जन्म 5 जनवरी 1955 को कोलकाता के एक निम्न मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। आज दीदी अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं।

Mamata#Banerjee #67th #birthdaytoday ममता बनर्जी महज 15 साल की उम्र में राजनीति में उतरने के बाद 1984 के आम चुनाव में सबसे कम उम्र की सांसद बनने और फिर वामपंथी दलों का गढ़ माने जाने वाले पश्चिम बंगाल से उन्हीं को बाहर का रास्ता दिखा कर सत्ता में काबिज होने तक ममता बनर्जी का सफर बड़ा दिलचस्प रहा है। वर्तमान की बात करें तो बंगाल की शैरनी या युॅ कहे दीदी के नाम से विख्यात ममता बनर्जी के जन्मदिन के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

Mamata Banerjee 67th birthday today

राजनीति में सक्रियता
बंगाल में ममता बनर्जी का एक छत्र राज कहा जा सकता है आज उनके प्रदेश में ममता बनर्जी को हर छोटे से लेकर बढो तक सब की जुॅबा पर एक ही नाम है वह ममता बनर्जी दीदी जीनका आज जन्मदिन है।

ममता बनर्जी सिर्फ 15 साल की कम उम्र में ही राजनीति में उतर आईं थीं। उन्होंने 15 साल की उम्र में जोगमाया देवी कॉलेज में छात्र परिषद यूनियन की स्थापना की जो कांग्रेस आई की स्टूडेंट विंग थी और वाम दलों के स्टूडेंट विंग को चुनाव में हराया भी था। ममता बनर्जी 70 के दशक में कॉलेज में कांग्रेस पार्टी के जरिए राजनीति में सक्रिय हुई और बहुत जल्द पार्टी में उनका कद भी बढ़ गया। उन्हें महिला कांग्रेस का महासचिव बना दिया गया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.