75 करोड सूर्य नमस्कार का विश्वकिर्तीमान

3 0
Read Time:3 Minute, 47 Second

Thetimesofcapital/04/12/2021/ “India will shatter the world record of 75 crore Surya Namaskars on 75” 75 पर 75 करोड सूर्य नमस्कार का विश्वकिर्तीमान रचेगा भारत

स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर 75 करोड सूर्य नमस्कार संकल्प

हरिद्वार में पंजीकरण शुभारंभ एवं वेबसाईट का लोकार्पण

पतंजलि योगपीठ द्वारा विधायक चेतन्य काश्यप का अभिनंदन

75 crore Surya Namaskars रतलाम 4 दिसम्बर । पतंजलि योगपीठ क्रीड़ा भारती नॅशनल योगासन स्पोर्टस् फेडरेशन हार्टफुलनेस एवं गीता परिवार के तत्वावधान में स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर 75 करोड सूर्य नमस्कार के विश्व कीर्तिमान का संकल्प पूरा होगा। इसके पंजीकरण शुभारंभ एवं वेबसाईट का लोकार्पण योग ॠषि स्वामी रामदेवजी महाराज की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में किया। इस मौके पर क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप, गीता परिवार के संदीप मालपानी नॅशनल योगासन स्पोर्टस् फेडरेशन के जयदीप आर्य तथा श्रीमती साधनासिंह मौजूद रहे।

योग ॠषि स्वामी रामदेवजी महाराज की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पतंजलि योगपीठ हरिद्वार

लोकार्पण समारोह में पंतंजलि योगपीठ के आचार्य बाल कृष्णजी ने विधायक श्री काश्यप का अभिनंदन किया। श्री काश्यप ने इस अवसर पर कहा कि योग ॠषि स्वामी रामदेवजी महाराज ने आज़ादी के महोत्सव में योग की भूमिका निश्चित की है। आजादी के अमृत महोत्सव में 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का जो संकल्प लिया गया है उससे 5 संस्थाएं जुडी है। उन्होंने कहा कि स्वामी जी योग को नए स्वरूप में लाए है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की स्थापना कर योग को विश्व में फैलाया वहीं मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शासन को योग से जोड़ा है। विवेकानंद जयंती पर प्रति वर्ष प्रदेश में सार्वजनिक सूर्य नमस्कार होता है।

श्री काश्यप ने कहा कि क्रीड़ा भारती आजादी के महोत्सव के दौरान इस संकल्प में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। अखिल भारतीय स्तर पर विचार परिवार के साथ इस महाभियान में सभी जुटेंगे। 1 जनवरी से 12 फरवरी तक इसमें पंजीयन कराकर 8 दिनों तक प्रतिदिन 13 सूर्य नमस्कार करने होंगे। ऐसे साधको को स्वामीजी द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र मिलेगा। 75 लाख लोगो को इस प्रमाण पत्र से जोड़ने का संकल्प हैए जिसे सबके सहयोग से सिद्धि तक पहुंचाएंगे।

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
50 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.