2021 Diwali Milan: विधायक चेतन्य काश्यप ने दी शुभकामनाएं

0 0
Read Time:7 Minute, 7 Second

Thetimesofcapital/01/11/2021/2021 Diwali Milan दीप मिलन समारोह –
झुग्गी मुक्त, कुपोषण मुक्त, निवेश क्षेत्र से रोजगारयुक्त समग्र विकास का मॉडल होगा रतलाम – विधायक चेतन्य काश्यप
रतलाम 31 अक्टूबर। विधायक चेतन्य काश्यप ने शहरवासियों को दीपावली एवं नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समग्र विकास की जो अवधारणा होती है, वह अब रतलाम में साकार होगी। बीते 8 सालों में इसका ताना-बाना बुन गया है। आगामी 8 वर्षों में शहर में उद्योग भी होंगे, व्यापार होंगे, गरीबों के आवास होंगे। कुपोषण से मुक्ति मिलेगी और रतलाम तेज गति से मालवा निमाड़ का प्रमुख केन्द्र बनेगा।
दीप मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री काश्यप ने रतलाम के विकास के लिए किए गए आधारभूत कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। दिल्ली मुम्बई 8 लेन एक्सप्रेस वे DMIC NH 148N

2021 Diwali Milan उन्होंने कहा कोरोना काल का समय सबसे अधिक दुष्कर था, लेकिन मेडिकल कॉलेज की स्थापना ने उससे रतलाम ही नहीं धार, झाबुआ, आलीराजपुर, मंदसौर, नीमच, बांसवाड़ा सहित आसपास के पूरे अंचल को उबारने में मदद की, इससे रतलाम का गौरव बढ़ा है।

मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में 6 हजार से अधिक लोगों का उपचार हुआ और इससे आम जनता के 1000 से 1200 करोड़ रूपए के साथ-साथ शारीरिक एवं मानसिक त्रासदी की बचत हुई है।

जल्द ही मेडिकल कॉलेज के 750 बिस्तरीय अस्पताल की शुरूआत होगी। इसे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के प्रस्ताव भी तैयार हो गए है।
श्री काश्यप ने कहा कोरोना के कारण कार्य प्रभावित हुआ लेकिन उनका लक्ष्य है कि रतलाम विधानसभा क्षेत्र से कुपोषण मिटाकर रहेंगे।

2021 Diwali Milan गरीबों के विकास के लिए आवास की सुविधा जरूरी है और इस दिशा में शहर को झुग्गी मुक्त बनाने का प्रण कर कार्य किया जा रहा है।

दिल्ली मुम्बई 8 लेन एक्सप्रेस वे DMIC NH 148N के साथ रतलाम निवेश क्षेत्र की स्थापना से शहर के विकास को नई गति मिलेगी। निवेश क्षेत्र में लॉजिस्टिक हब बनेगा।

इसके साथ टेक्स टाईल्स पार्क और युनिवर्सिटी कालोनी तथा फिल्म स्टूडियो की योजनाएं भी बन रही है। नमकीन क्लस्टर में 15 इकाईयां शुरू हो चुकी है।

अल्कोहल प्लांट की भूमि पर लघु एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना से 6 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

शहर में पार्किंग एवं सुविधा घर सहित अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत माणकचौक की सब्जी मण्डी एवं स्कूल की जगह का उपयोग करने की योजना बनी है।

ट्रांसपोर्ट नगर भी जल्द आकार लेगा। इसके साथ ही रतलाम झुग्गी मुक्त, कुपोषण मुक्त तथा निवेश क्षेत्र से रोजगारयुक्त होकर समग्र विकास का मॉडल बनेगा।
रतलाम निःसंदेह महानगर बनेगा – सांसद श्री डामोर

सांसद गुमानसिंह डामोर ने इस मौके पर कहा कि विधायक चेतन्य काश्यप के नेतृत्व में शहर में अद्भूत कार्य हुए है।

वे सदैव सकारात्मक सोच रखते है। कोरोना काल में उन्होंने रतलाम के साथ झाबुआ और आलीराजपुर जिले को भी अप्रत्याशित मदद की है, जिससे कई लोग पीठ पीछे उनकी प्रशंसा करते नहीं थकते।

राजनीति में पीठ पीछे होने वाली प्रशंसा किसी नोबल पुरस्कार से कम नहीं है। श्री काश्यप के प्रयासों से रतलाम निःसंदेह महानगर बनेगा।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने कहा कि कांग्रेस शासन काल और कोरोना महामारी के कारण शहर के विकास कार्यों की गति प्रभावित हुई थी, लेकिन अब सभी कार्य रफ्तार पकड़ चुके है।

इससे जल्द ही रतलाम का नाम विकसित शहरों में लिया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य ने कहा कि आज की राजनीति में स्वच्छ व्यक्ति की जरूरत है और विधायक काश्यप ऐसे ही व्यक्तित्व एवं कृतित्व के धनी है। रतलाम में जिस तरीके से समग्र विकास के कार्य हो रहे है, इनसे निश्चित रूप से रतलाम पूरे प्रदेश में विकास का मॉडल बनेगा। पूर्व जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित ने कहा कि श्री काश्यप पूर्व नियोजित योजना बनाकर कार्य करते है। उन्होंने अपने प्रयासों से शहर की फिज़ा बदल कर असंभव को संभव कर दिखाया है। पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा ने कहा कि विधायक काश्यप ने शहर को जिस नई ऊचाई की तरफ ले जाने का प्रयास किया है, उसका लाभ सभी शहरवासियों को लेना चाहिए।
कार्यक्रम में श्रीमती सूरज डामोर, भाजपा जिला महामंत्री श्रीमती संगीता चारेल, प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया, प्रदेश कार्य समिति सदस्य अशोक पोरवाल, निमिष व्यास सहित शहर के विभिन्न समाजों के अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि, व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, बुद्धिजीवी, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। संचालन मनोज शर्मा ने किया। आभार सिद्धार्थ काश्यप ने माना

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.