दिव्यांग गोलू ढोल ढमाके के साथ

0 0
Read Time:3 Minute, 35 Second

म.प्र. का वैक्सीनेशन रिकार्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल

( Thetimesofcapital )रतलाम 23 जून 2021/ वेक्‍सीनेशन महाअभियान की सफलता के लिये सज्‍जन विहार कॉलोनी निवासी दिव्‍यांग 18 वर्षीय गोलू ने अपने पापा से कहा मुझे भी वेक्‍सीन लगवाना है और कोरोना को भगना है, तब गोलू उर्फ़ उमेश योगी के पिता ने कहा बेटा तेरी इच्‍छा अवश्‍य पूर्ण करूंगा, तेरा वेक्‍सीनेशन अनोखा होगा। तब पिता बालमुकुंद योगी ने दो ढोल बुलवाए, हाथों में  स्‍लोगन तख्तियां, हाथों में गुब्‍बारे लेकर निकले। ये देख पूरी कॉलोनी में घर-घर वेक्‍सीनेशन के लिये प्रेरित करने टोली निकल पडी। कॉलोनी में उत्‍साह का माहौल बन गया और हर  घर से 18 से अधिक उम्र के महिला-पुरूष से अपील की कि मै जा सकता हॅु तो आप भी आएं और वेक्‍सीन लगवाएं। गोलू की अपील से प्रभावित रहवासी देखते ही देखते वेक्‍सीनेशन के लिये केन्‍द्र पर सैकडों लोगों की भीड़ उमड पडी l इस अवसर पर म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक श्री रत्‍नेश विजयवर्गीय, मध्यप्रदेश दिव्यांग मंच की प्रदेश महासचिव किरण पाटीदार, वार्ड नंबर 8 सज्जन विहार कॉलोनी समिति के अध्यक्ष  सहित वार्डवासी उपस्थित रहे।

एक दिन में 17 लाख लोगों को टीका लगाने का म.प्र. का रिकार्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल

मध्यप्रदेश में कोविड-19 के टीकाकरण के महाअभियान में एक दिन में 16 लाख 91 हजार 967 लोगों को वैक्सीन डोज लगाने को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड ने वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कर लिया है। 

यह जानकारी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को 22 जून को लिखे पुष्टि पत्र में दी ।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड, भारत के प्रेसीडेंट श्री संतोष शुक्ला ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को भेजे पुष्टि पत्र में कहा कि मध्यप्रदेश द्वारा टीकाकरण में बनाये गये रिकार्ड को रिकार्ड बुक में शामिल करने पर संस्था को प्रसन्नता है। पुष्टि पत्र में वर्ल्ड रिकार्ड संबंधी प्रमाण-पत्र से सम्मानित करने के लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान की सहमति और दिनांक आदि भेजने के लिये भी अनुरोध किया है। पत्र में मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा कोविड-19 के टीकाकरण संबंधी कदमों की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएँ भी दी हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment