दबे पांव आ रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट

0 0
Read Time:3 Minute, 11 Second

पूरा विश्व कोरोना के दूसरी लहर से जंग जीतने के बाद कोरोना का डेल्टा वेरिएंट विश्व में दबे पांव अपने पैर पसार रहा है पूरे  विश्व के देशो ने कोरोना के प्रचंड आक्रमण से निजात पाने में कामयाबी हासिल की है।
भारत देश में कितना खतरनाक है ?

डेल्टा वेरिएंट अगर हम बात करें कोरोनावायरस वेरिएंट की तो इससे बचाव के पर्याप्त साधन हमारे भारतवर्ष में अभी तक सरकार के द्वारा हासिल नहीं किए गए हैं कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से लड़ने के लिए सरकार के पास पर्याप्त मेडिसिन वह साधन उपलब्ध नहीं है नहीं भारत सरकार अभी इस पर किसी तरह का पुख्ता इंतजाम करने पर जोर दे रही है भारत के कई राज्यों में कोरोनावायरस वेरिएंट के नए केस सामने आए हैं बावजूद इसके सरकार इस वायरस को लेकर सजग नहीं है


कितने देशों में पहुंच चुका है कोरोना वायरस?
डेल्टा वेरिएंट यूरोपियन यूनियन  की रोग नियंत्रण एजेंसी ने डेल्टा वेरिएंट को लेकर चेतावनी दी है कि अगले अगस्त तक यूरोप में कोरोना संक्रमण के कुल जितने मामले होंगे, संभव है कि उनमें 90 फीसदी के लिए डेल्टा वेरिएंट जिम्मेदार हो। डेल्टा वेरिएंट अब तक कम से कम 85 देशों में फैल चुका है।

डेल्टा वेरिएंट को लेकर रूस ने लगाए नए प्रतिबंध
कोविड-19 वायरस के डेल्टा वेरिएंट के तेजी से फैलने के कारण यूरोप में  पाबंदियां लगाने का दौर शुरू हो गया है। पुर्तगाल, स्पेन और जर्मनी ने यात्रा संबंधी नए प्रतिबंधों की घोषणा की । फ्रांस ने रूस को 21 देशों की लाल सूची में डाल दिया था।  लोगों के फ्रांस आने पर सख्त यात्रा प्रतिबंध  हैँ।यूरोपीय डिजीज कंट्रोल एजेंसी के मुताबिक यह सबसे पहले इंग्लैंड में पाए अल्फा वेरिएंट की तुलना में 40 से 60 फीसदी ज्यादा संक्रामक है।

कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिंट को लेकर पुर्तगाल ने की ढिलाई?
पुर्तगाल सरकार ने स्वीकार किया कि अगर उसने पहले प्रतिबंध लगाए होते, तो डेल्टा वेरिएंट को देश में आने से रोका जा सकता था।पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment