How will the new government of Taliban be in Afghanistan today? तालीबान की अफगान में आज कैसी होगी नई सरकार: पढ़े पूरी खबर

0 0
Read Time:4 Minute, 15 Second

तालीबान की अफगान में आज कैसी होगी नई सरकार
सरकार बनाने से पहले तालिबान अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहा है। इससे यही माना जा सकता है कि तालिबान कही न कही डरा सहमा जरूर हैं।
thetimesofcapital.com/03Sep.2021/पंजशीर घाटी में कई मोर्चों पर छिड़ी जंग जारी है वही शोतुल में 40 लड़ाकों का शव छोड़कर भागे तालिबानी भाग गये है।
पंजशीर इलाके में तालिबान अभी तक कब्जा नहीं जमा पाय है ऐसे में यहां लगातार जंग जारी है. सोमवार से ही पंजशीर में तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच जंग चल रही है.

पंजशीर के अलग.अलग इलाकों में तालिबान द्वारा घुसपैठ की कोशिश की जा रही है हालांकि नॉर्दर्न एलायंस की मानें तो अभी तक तालिबान अपनी किसी भी कोशिश में सफल नहीं हुआ है. नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि पंजशीर की हर एंट्री पर हमारी नज़र है शोतुल में तालिबान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को हमने नाकाम कर दिया है.
प्राप्त जानकारी अनुसार इस बीच नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि जहां पर गोलीबारी हुई वहां करीब 40 से अधिक तालिबानी लड़ाकों के शव पड़े हैं. बाद में हमने उन्हें वापस लौटाने की कोशश पड़े हैं बाद में हमने उन्हें वापस लौटाने की कोशिश की हालांकि राहत की बात ये है कि गुरुवार को दोनों पक्षों में कोई गोलीबारी नहीं हुई.
समझौता नहीं हुआ अब जंग जारी 

जहां पर गोलीबारी हुई वहां करीब 40 से अधिक तालिबानी लड़ाकों के शव पड़े हैं

तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच पहले बातचीत की कोशिश भी की गई थी. शेर ए पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद ने ऐलान किया था कि वह बातचीत कर मुद्दे को हल करना चाहते हैं. लेकिन दोनों पक्षों में कोई समझौता नहीं हुआ इस बीच तालिबान ने घुसपैठ की कोशिश की और अब नतीजा है की जंग का माहौल बना हुआ है.

तालिबान समर्थित अल.हिजरत मीडिया ने अपने लड़ाकों का एक वीडियो जारी करके अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की है .यह वीडियो तालिबान की विक्टोरियस फोर्स वीडियो तालिबान की विक्टोरियस फोर्स वीडियो श्रृंखला का नया संस्करण है. इसमें तालिबान ने अफगानिस्तान पर अपने कब्जे को देश की आजादी साबित करने की कोशिश की है इसमें अमेरिका को अहंकारी शक्ति बताते हुए तालिबान लड़ाकों का बखान किया गया है.

वीडियो को एक डॉक्यूमेंट्री के तौर पर जारी किया गया है. यह वीडियो एक अज्ञात पहाड़ी इलाके में बनाया गया है. जिसमें अमेरिका और अशरफ गनी सरकार को पराजित करने वाले लड़ाकों की सैन्य परेड और विभिन्न सैन्य प्रदर्शन हैं .तालिबान ने इस समारोह को विजय उत्सव के तौर पर पेश किया है. डॉक्यूमेंट्री वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे तालिबान ने 20 साल के संघर्ष के बाद सत्तारूढ़ अफगान सरकार और अमेरिका पर विजय प्राप्त की  इसे सोशल मीडिया और अफ़ग़ानिस्तान के नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment