जम्मू और कश्मीर: 4 arrested in Hurriyat and terror funding case

0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

Jammu and Kashmir DGP Dilbag Singh said that the four men include Mohammad Akbar Bhat alias Zafar Bhat, Fatima Shah, Mohammad Abdullah Shah and Shabzar Ahmed Sheikh.

Thetimesofcapital.com/18August 2021/जम्मू और कश्मीर | हुर्रियत और टेरर फंडिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर के छात्रों के लिए एमबीबीएस सीटें हासिल करने के आरोप में पाकिस्तान में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह.

मोक्ष आंदोलन के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर भट उर्फ ​​जफर भट, फातिमा शाह, मोहम्मद अब्दुल्ला शाह और शबजार अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया। मोहम्मद अब्दुल्ला शाह के भाई 90 के दशक में पाकिस्तान गए थे और हुर्रियत के सूत्रधार के रूप में काम कर रहे थे: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह.

अन्य आरोपियों का विवरण अभी साझा नहीं किया जा सकता है। जांच जारी है: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि अन्य आरोपियों का विवरण अभी साझा नहीं किया जा सकता है, यह कहते हुए कि जांच चल रही है।

इससे पहले, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यूटी में अलगाववादियों की सिफारिशों पर जम्मू-कश्मीर के छात्रों के पाकिस्तान में चिकित्सा संस्थानों में प्रवेश को लाल झंडी दिखा दी थी और उन्हें घाटी में आतंकवादी समूहों के वित्तपोषण के लिए एक “वैकल्पिक तंत्र” करार दिया था।

2017 में, एनआईए ने आतंकी फंडिंग की जांच के लिए एक मामला दर्ज किया था और इस सिलसिले में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह उर्फ ​​’फंटूश’ भी शामिल थे।

अधिकारियों ने पिछले साल कहा था कि कई वर्षों से, जम्मू-कश्मीर से सालाना 100 से अधिक छात्रों को उच्च अध्ययन के लिए विशेष रूप से एमबीबीएस के लिए पाकिस्तान भेजा जा रहा था और एनआईए ने छात्रों, पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों और अलगाववादियों के बीच गठजोड़ का खुलासा किया था। की सूचना दी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment