All the news of Ratlam: Today’s news in the state

0 0
Read Time:8 Minute, 55 Second

कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावरचंद गहलोत ने रतलाम जिले के बड़ावदा में गौशाला का भूमिपूजन किया

रतलाम 28 अगस्त 2021/ शनिवार को कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावरचंद गहलोत ने जिले के बड़ावदा में गौशाला निर्माण का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक, जितेंद्र गहलोतए अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, एसडीएम जावरा, हिमांशु प्रजापति, नगर परिषद सीएमओ रमेश कुमावत, अर्जुनलाल भट्ट, संजय चावड़ा, मांगीलाल पाटीदार आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गहलोत ने कहा कि पशुपालन भारतवासियों की अर्थव्यवस्था का प्रमुख आधार रहा है इससे पर्यावरण भी समृद्ध होता है। गोरक्षण में सभी भागीदार बने। श्री गहलोत ने कहा कि राज्यपाल रहते हुए भी क्षेत्र के विकास में उनके द्वारा हरसंभव कार्य एवं प्रयास किए जायेंगे।

पूर्व विधायक जीतेन्द्र गहलोत ने भी संबोधित करते हुए आलोट तथा अन्य क्षेत्रो के विकास में श्री गहलोत की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

रुरल मैनेजमेंट सीखे विद्यार्थी

ग्रामीण क्षेत्र में बदलाव लाने की अपनी भूमिका का सकारात्मक रुप से निर्वाह करें: कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम

स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट के दीक्षांत समारोह में कलेक्टर हुए सम्मिलित

स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट के दीक्षांत समारोह में कलेक्टर हुए सम्मिलित

रतलाम 28 अगस्त 2021/ रुरल मैनेजमेंट के विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव लाने की अपनी भूमिका का निर्वाह करके ग्रामीण जीवन में और खुशहाली ला सकते हैं। रुरल मैनेजमेंट विद्यार्थी के लिए विभिन्न सेक्टर्स में भविष्य की बेहतर संभावनाएं हैं। यह बात कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के ग्राम भदवासा के समीप स्थित स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में कही। इस अवसर पर ग्रामीण विकास ट्रस्ट के सीओ श्री SS singh सीण्वी, रमन युनिवर्सिटी खण्डवा के वाइस चाँसलर डा. अरुण जोशी, स्वालीडारीडाड संस्था के महाप्रबंधक, सुरेश मोटवानी, जावरा एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापति रतलाम कालेज के प्राचार्य श्री संजय वाते, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री पीण्के, गोगादे, उपसंचालक कृषि श्री विजय चौरसिया आदि उपस्थित थे।

    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि रतलाम जिला खेती के पदिष्य में अत्यन्त प्रगतिशील है। जिले का किसान हाईटेक तरीके से खेती करना जानता है। रुरल मैनेजमेंट स्कूल जिले के कृषि परिदश्य में सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। इस दिशा में आगे चलकर समन्वय के साथ कार्य किया जाएगा। कृषि क्षेत्र में रोजगार की वृहद संभावनाओं को देखते हुए स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को कौशल उन्नयन प्रदान किया जा सकता है। स्कूल आगे बढेए ख्याति प्राप्त करे।
रुरल मैनेजमेंट स्कूल जिले के कृषि परिदश्य में सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

कार्यक्रम में डा. अरुण जोशी ने अपने उद्बोधन में स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट की स्थापना के सम्बन्ध में किए गए कार्यों की जानकारी दी। श्री ss singh तथा श्री सुरेश मोटवानी ने भी अपने उद्बोधनों में विद्यार्थियों को लगन तथा मेहनत के साथ जीवन में आगे बढने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के प्राचार्य श्री राजेश गुप्ता ने किया। इस दौरान स्कूल के दीक्षांत समारोह में अतिथियों द्वारा विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई।

खुशियों की दास्तां

अपने घर के लिए PM आवास योजना से मिली मदद हितग्राहियों के चेहरे पर झलकी खुशी

रतलाम 28 अगस्त 2021 रतलाम के बरबड विधायक सभागृह मे मौजूद प्रधानमंत्री आवास योजना ;शहरीद्ध के हितग्राहियों के चेहरे खुशी से चमक रहे थे. जब मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा योजना के तहत हितग्राहियों के खातों में राशि जमा की गई। कार्यक्रम में 60 हितग्राहियों के खातों में 40 लाख 50 हजार रुपए की राशि मुख्यमंत्री द्वारा जमा की गई। इनमें द्वितीय किश्त की 21 लाख रुपए की राशि 21 हितग्राहियों के खाते में जमा की गई। तृतीय किश्त की 19 लाख 50 हजार रुपए की राशि 39 हितग्राहियों के खातों में जमा की गई।

कार्यक्रम में उपस्थित कृष्णाबाई पति बसन्तीलाल ने खुशी से बताया कि उनका मकान विनोबा नगर में बनकर तैयार हो चुका है। उनको आज अंतिम किश्त भी मिल चुकी है। विनोबा नगर की मुन्नीबाईए बाबूलाल राजोदिया को भी द्वितीय किश्त की राशि मिल गई हैए उनका मकान भी निर्माणाधीन है। विनोबा नगर के जगदीश बौरासी का मकान भी बनकर तैयार हो रहा है। उनके खाते में अंतिम किश्क्त की राशि कार्यक्रम के दौरान डाली गई। विनोबा नगर के राजेश कारुलाल भी खुश थे उनका मकान भी तैयार हो रहा है। इसी प्रकार शहर के विभिन्न हिस्सों के रहवासी वे गरीबए कमजोर वर्ग के व्यक्ति कार्यक्रम में उपस्थित थेए अपना घर बन जाने की खुशी उनके चेहरों पर झलक रही थी।

किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष का स्वागत, विधायक काश्यप का आभार जताया

किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष का स्वागत, विधायक काश्यप का आभार जताया

रतलाम 28 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत होने पर विधायक चेतन्य काश्यप ने पार्टी के वरिष्ठ किसान नेता हरिराम शाह को शुभकामनाएं दी। श्री शाह ने श्री काश्यप का आभार जताकर अभिनंदन किया। इस दौरान किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रतनलाल लाकड़ए जिला महामंत्री धर्मेन्द्रसिंह देवड़ाए जयवंत कोठारीए राकेश पाटीदारए बद्रीलाल पाटीदारए गोविंद पाटीदारए भेरूलाल खदेड़ाए सुरेश पाटीदारए राकेश पांचालए रवि व्यास आदि मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सांसद श्री डामोर: 18 crore budget approved under Khelo India scheme

Mon Aug 30 , 2021
thetimesofcapital.com/30August2021/सर्वोच्च खेल पुरस्कार मेजर ध्यानचंद के नाम होने से क्रीड़ा भारती गौरवान्वित . काश्यप, खेल दिवस पर वीर जीजा माता पुरस्कार समारोह का आयोजन, सांसद श्री डामोर इसके लिए खेलों इंडिया योजना के तहत 18 करोड़ के बजट से कॉम्प्लेक्स निर्माण की योजना स्वीकृत करवाएं। रतलाम 29 अगस्त 2021/ हॉकी […]
खेलों इंडिया योजना के तहत 18 करोड़ के बजट से कॉम्प्लेक्स निर्माण की योजना स्वीकृत

You May Like