महाकालेश्वर मंदिर विस्तार योजना पर कार्य शुरू

0 0
Read Time:3 Minute, 36 Second

Thetimesofcapital/05/11/2021महाकालेश्वर मंदिर विस्तार योजना पर कार्य शुरू: महाकालेश्वर बाबा के मंदिर का होगा विस्तार योजना पर कार्य शुरू महाशिवरात्रि से पहले पूरे हो जाएंगे 730 करोड़ रुपए के काम का निरिक्षण प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह चौहान ने किया उक्त संबंध में पूरी जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा ली गई व समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश जी दिये गये।

Work started on Mahakaleshwar temple expansion plan मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर विस्तार योजना का निरीक्षण किया। निर्माण कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने शिवरात्रि से पहले सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए।

महाकालेश्वर मंदिर विस्तार योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को उज्जैन में श्री महाकाल महाराज मंदिर परिसर विस्तार योजना जो कि बड़ा रुद्रसागर में तैयार की जा रही है का स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने पैदल चलकर विभिन्न निर्माण कार्यों को देखा। साथ ही निर्देश दिए कि अगले साल महाशिवरात्रि 1 मार्च 2022 से पहले सभी निर्माण कार्यों को पूरा कर लिया जाए।

निरीक्षण के दौरान चौहान ने विकास योजना के तहत बनाए जा रहे आधार स्तंभ भित्ति चित्रों एवं  म्यूरल वॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने कमल तालाब को देखा और सप्त ऋषि मंडल शिव आनंद तांडव स्तंभ शिव स्तंभ शिव मूर्तियां त्रिपुरासुर वध आदि पॉइंट पर जाकर जानकारी प्राप्त की

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण स्थल पर मौजूद मीडिया से कहा कि श्री महाकाल महाराज मंदिर परिसर विस्तार योजना कुल 730 करोड़ रुपए की हैए जिसमें से 368 करोड़ के निर्माण कार्य चल रहे हैं। सभी निर्माण कार्य महाशिवरात्रि के पहले पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। भारतीय संस्कृति एवं महाकाल से जुड़ी हुई कथाएं, परंपराएं, मान्यताएं, आदि का अंकन इस पूरे परिसर में इस तरह से किया जाएगा कि तीर्थ यात्रियों को अलौकिक अनुभव प्राप्त हो।

त्रिवेणी संग्रहालय से महाकालेश्वर मंदिर तक जाने वाले पाथ.वे पर 108 स्तंभ बनाए जा रहे हैं। प्रत्येक स्तंभ पर धार्मिक परंपरा इतिहास से जुड़ी हुई कथाओं का अंकन होगा। मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.