अन्न उत्सव: Free ration till Deepawali in Madhya Pradesh

0 0
Read Time:7 Minute, 0 Second

प्रदेश सरकार नि:शुल्क राशन वितरण जैसे कार्यक्रमों से गरीब कल्याण हेतु कटिबद्ध

जिले के प्रभारी मंत्री श्री भदोरिया ने ली पत्रकार वार्ता

रतलाम शहर की सड़कों की मरम्मत 20  करोड़ रुपए खर्च करके की जाएगी

रतलाम 6 अगस्त 2021 Thetimesofcapital.com/ मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार नि:शुल्क राशन अन्न उत्सव वितरण जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से गरीब कल्याण के लिए कटिबद्ध है। यह बात रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। इस दौरान विधायक शहर श्री चैतन्य काश्यप, विधायक ग्रामीण श्री दिलीप मकवाना, श्री राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिला पंचायत प्रधान श्री परमेश मईडा, पूर्व विधायक श्री जीतेंद्र गहलोत, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी तथा पत्रकारगण उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से देश प्रदेश में लाखों-करोड़ों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को केंद्र तथा राज्य शासन द्वारा नि:शुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश शासन द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में जो भी लक्ष्य तय किया जाता है उसे प्राप्त किया जाता है। 7 अगस्त का कार्यक्रम अभूतपूर्व है, प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, दीनदयाल समितियों के सदस्य आदि उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री स्वयं लाखों व्यक्तियों से कार्यक्रम में रूबरू होंगे। 

प्रत्येक दुकान पर कम से कम 100 व्यक्तियों को राशन वितरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा संबोधन होगा एवं संवाद किया जाएगा। कार्यक्रम में सहभागिता के लिए हितग्राहियों को पीले चावल देकर निमंत्रित किया जा रहा है। वर्षा के दृष्टिगत सुरक्षित स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन होगा। कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा।

 कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि 7 अगस्त के कार्यक्रम में राशन वितरण के साथ ही उपभोक्ता का सम्मान भी हो रहा है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शासन ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीब हित का अनाज गरीब ही उपयोग करें अन्य व्यक्ति उपयोग नहीं करें अन्यथा गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने बताया कि उनके द्वारा शहर में भ्रमण करके सड़के चिन्हित की गई है जिनको दुरुस्त किया जाएगा। रतलाम नगर निगम क्षेत्र में खराब सड़कों की मरम्मत के लिए कार्य योजना बनाई गई है। सीवरेज परियोजना और वर्षा के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं, दीपावली के पूर्व सभी महत्वपूर्ण सड़कों को दुरुस्त कर लिया जाएगा। सड़कों की मरम्मत 20  करोड़ रुपए खर्च करके की जाएगी। सड़क दुरुस्ती कार्य आगामी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में प्रारंभ हो जाएगा।

शहर विधायक चेतन्य काश्यप के मार्गदर्शन में अन्न उत्सव

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत 7 अगस्त को अन्न उत्सव का आयोजन होगा। इस आयोजन में पात्र परिवारों को 10 किलो प्रति व्यक्ति के मान से दीपावली तक का राशन निःशुल्क प्रदान किया जाएगा। शहर विधायक चेतन्य काश्यप के मार्गदर्शन में अन्न उत्सव में शामिल होने के लिए पात्र हितग्राहियों को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर आमंत्रित किया गया है।
सेवा ही संगठन अभियान के विधानसभा प्रभारी जयवंत कोठारी ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव के माध्यम से नवम्बर माह तक का प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन देने की घोषणा की है। इसी प्रकार म.प्र. में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत पांच किलो राशन देने की घोषणा की है। इससे अन्न उत्सव के तहत्‌ हर व्यक्ति को 10 किलो राशन प्राप्त होगा।
शुक्रवार को रतलाम शहर के सभी मण्डलों में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्तागण ने घर-घर जाकर पात्र परिवारों को अन्न उत्सव में शामिल होने का आमंत्रण दिया। उत्सव के लिए क्षेत्र की राशन दुकानों पर विशेष साज-सज्जा भी की गई है। आमंत्रण वितरण के दौरान मण्डल अध्यक्ष निलेश गांधी, आदित्य डागा, मयुर पुरोहित, कृष्ण कुमार सोनी, करण धीर्य बड़गोत्या, मंडल पदाधिकारी,वार्ड संयोजक एवं कार्यकर्तागण आदि मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.