DMIC Project 148N: बिहार से रतलाम आकर 8 लेन प्रोजेक्ट में काम कर रहे सरोज कुमार को मिल रहा है राशन,‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘

0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second

बिहार से रतलाम आकर 8 लेन प्रोजेक्ट में काम कर रहे सरोज कुमार को मिल रहा है राशन

रतलाम 04 अगस्त 2021 Thetimesofcapital.com/ बिहार के खडगिया से रतलाम में 8 लेन प्रोजेक्ट में काम कर रहे सरोज कुमार मिश्रा के लिए उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त करना एक सपना था। इसके अभाव में उनकी जीवन-यापन बाधित हो रहा था। परिवार के पांच सदस्यों का पेट भरने के लिए उन्हें काफी मुश्किल हो रही थी, ऐसे में प्रधानमंत्रीजी की ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना, उनके लिये अत्यन्त कारगार सिद्ध हुई।

बिहार के खडगिया से रतलाम आये श्री सरोज कुमार मिश्रा इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। रतलाम के धामनोद में रह रहे सरोज कुमार बताते है कि वे 8 लेन प्रोजेक्ट में काम करने के लिए यहां आए, परिवार के सदस्य भी उनके साथ आए।

पहले उन्हें अपने खडगिया के राशन कार्ड का लाभ रतलाम में नही मिल पाता था जिसके कारण सीमित आय में घर-परिवार का गुजर-बसर अच्छी तरह से करने में भारी मशक्कत करना पड़ती थी। किन्तु जब से प्रधानमंत्री ने ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना घोषित की है तब से उन्हें अपने साथ रहने वाले परिवार के 5 सदस्यों का पेट भरना सरल हो गया है। अब वे खडगिया के राशन कार्ड पर, रतलाम की धामनोद की उचित मूल्य की दुकान से सरलता से राशन ले पा रहे है। इसके लिए वे प्रधानमंत्रीजी और मुख्यमंत्रीजी का आभार व्यक्त करते हैं। वहीं प्रधानमंत्री की निःशुल्क राशन वितरण का भी लाभ मिलने से अब उन्हें सच में लगने लगा है कि वे इस योजना का लाभ लेने वाले बहुत भाग्यशाली हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.