Devang Vyas selected in Madhya Pradesh Under 19 cricket team

0 0
Read Time:4 Minute, 28 Second

thetimesofcapital.com/02Sep.2021/देवांग व्यास का मध्य प्रदेश अंडर 19 टीम में चयन
रतलाम । रतलाम के देवांग पिता अमित व्यास ने मध्यप्रदेश की अंडर.19 क्रिकेट टीम में अपना स्थान बना कर रतलाम वासियों को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। जुझारू और प्रतिभाशाली खिलाड़ी देवांग बचपन से ही क्रिकेट के प्रति समर्पित रहा है निरंतर अभ्यास और उपलब्ध अवसरों से मिली सफलता पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा उनका आगामी विनू मांकड अंडर.19 ट्रॉफी के लिए चयन किया है और लोकपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि देवांग ने अंडर सिक्सटीन मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए छत्तीसगढ़ के विरुद्ध 400 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक सहित 198 रन बनाए थे इसी प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन अंडर.19 के लिए हुआ है उनकी उपलब्धि पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के श्री कीर्ति शरण सिंहए निमिष व्यास जे आर आई के संरक्षक भगत सिंह जी जे आर आई के अध्यक्ष अजय ठाकुर कोच लोकपाल सिंह सिसोदिया खिलाड़ी अनंता ब्रह्म आशीष हिम्मत सिंह हरदेश चौहान इश्तियाक एलेग्जेंडर प्रदीप राव आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 माणक चौक की प्राचार्य श्रीमती डेलन भावना ने कहा कि स्कूलों में यदि खेल पाठ्यक्रम अनिवार्य कर दिया जाए और खिलाडिय़ों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो तो हमारे देश में खिलाडिय़ों की कमी दूर हो सकती है।
बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव कुलदीप त्रिवेदी ने कहा कि वैसे तो इस बार का ओलंपिक हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है लेकिन अगले ओलंपिक की अभी से तैयारी होनी चाहिए तभी हमारे पदकों की संख्या बढ़ाई जा सकती है खिलाडिय़ों की सुविधा और संसाधन उत्तम हो तो स्वर्ण पदकों की संख्या में बढ़ोतरी निश्चित रूप से होगी।
बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुनील जैन ने कहा कि अब खिलाडिय़ों को लगने लगा है कि हम खेल में अपना करियर बना सकते हैं सरकार समाजसेवी और उद्योगपति भी अब खिलाडिय़ों को छात्रवृत्ति और सुविधाएं प्रदत्त कर रहे हैं जो हमारे देश के खेल भविष्य के लिए सुखद है आपने उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की तरह राज्य के मुख्यमंत्री भी खेलों में दिलचस्पी ले तो अगले ओलंपिक तक और पदक आ सकते हैं।
पूर्व क्रिकेटर ललित मोयल ने कहा कि मेजर ध्यानचंद के नाम पर खेल रत्न अवार्ड देकर मोदी सरकार ने खेल जगत को एक अनुपम सौगात दी है । विनोद यादव ने कहा कि आने वाला समय खिलाडिय़ों के लिए बहुत अच्छा और सुखद होगा उनकी सुविधाओं का ध्यान रखने वाली सरकारें अब चल रही है बॉडी बिल्डिंग के कोच असलम खान ने कहा कि खिलाड़ी अगर ठान ले तो सफलता उनके कदम चूम सकती है।
शिक्षक देवेंद्र वाघेला शिवगढ़ ने कहा कि भारत की जनता गांव में बसती है और अगर ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएं तो अच्छी प्रतिभाएं निकल कर सामने आ सकती है । परिचर्चा का संचालन दिलीप वर्मा तथा आभार कुलदीप त्रिवेदी ने व्यक्त किया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

How will the new government of Taliban be in Afghanistan today? तालीबान की अफगान में आज कैसी होगी नई सरकार: पढ़े पूरी खबर

Fri Sep 3 , 2021
तालीबान की अफगान में आज कैसी होगी नई सरकारसरकार बनाने से पहले तालिबान अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहा है। इससे यही माना जा सकता है कि तालिबान कही न कही डरा सहमा जरूर हैं।thetimesofcapital.com/03Sep.2021/पंजशीर घाटी में कई मोर्चों पर छिड़ी जंग जारी है वही शोतुल में 40 लड़ाकों का […]
तालीबान की अफगान में आज कैसी होगी नई सरकार

You May Like