warning of third wave: प्रदेश में कोरोना एक्टिव हुआ

0 0
Read Time:4 Minute, 15 Second

thetimesofcapital.com 9 August 2021/ प्रदेश में कोरोना के 10 नए प्रकरण

15 रोज में बढ़कर M.P.में कोरोना एक्टिव प्रकरणों की संख्या 149, चेतावनी तीसरी लहर की

Thetimesofcapital.com/प्रदेश में कोरोना के नए 10 प्रकरण आए हैं। एक्टिव प्रकरणों की संख्या 149 है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी 0.02% तथा आज की पॉजिटिविटी 0.01% है। नए साप्ताहिक प्रकरण 108 आए हैं, जबकि इसके पहले के सप्ताह में 106 और उसके पहले के सप्ताह में 86 नए प्रकरण आए थे।

MP में कोरोना की टेस्टिंग कम न करें
MP में पहले डोज़ के बाद निर्धारित समय में दूसरा डोज़ जरूर लगवाएँ
MP में वैक्सीनेशन कार्य को दोबारा गति दें
MP के मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं वैक्सिनेशन कार्य की समीक्षा की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के किसी भी जिले में कोरोना की टेस्टिंग कम न की जाए। हमें हर हालत में कोरोना की तीसरी लहर प्रदेश में आने से रोकना है। साथ ही मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि सावधानियाँ अनिवार्य रूप से बरती जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र जनसंख्या का वैक्सीनेशन जल्दी से जल्दी किया जाना है। पहले डोज़ के बाद दूसरा डोज़ जरूर लगवाएँ। दूसरे डोज़ के बाद ही कोरोना संक्रमण से पूरी सुरक्षा मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्य को दोबारा गति दी जाए, बारिश के कारण व्यवधान हुआ था। वैक्सीनेशन के लिए पुन: महाअभियान भी चलाया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रालय में कोरोना की स्थिति एवं वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

MP में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन लगभग 70 हजार कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। अशोकनगर, श्योपुर, कटनी, राजगढ़, खरगोन, ग्वालियर, विदिशा, दतिया, रतलाम तथा बालाघाट जिलों में कोरोना टेस्टिंग कम है, इन जिलों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए। दमोह, डिंडोरी, अलीराजपुर, इंदौर और देवास जिलों में लक्ष्य से अधिक टेस्टिंग किए जाने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बधाई दी।

MP में पहला डोज़ 53% व दूसरा डोज 10% को लगा

वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा में पाया गया कि प्रदेश की पात्र जनसंख्या के 53% व्यक्तियों को कोरोना वेक्सीन का पहला डोज़ एवं 10% जनसंख्या को दूसरा डोज़ लगा दिया गया है। अभी तक कुल 2 करोड़ 93 लाख को पहला डोज़ और 57 लाख लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.