स्लिंगशॉट को राष्ट्रीय खेल की मिलेगी मान्यता, WRIT PETITION NO.4694 OF 2018 Slingshot Association of Indian”detailed information”

0 0
Read Time:2 Minute, 50 Second

AURANGABAD WRIT PETITION NO.4694 OF 2018 Slingshot Association of Indian

स्लिंगशॉट को राष्ट्रीय खेल की मिलेगी मान्यता
स्लिंगशॉट खेलने वालों के लिए आई खुशखबरी सीलिंग शार्ट एसोसिएशन औरंगाबाद द्वारा दायर याचिका में औरंगाबाद हाई कोर्ट द्वारा एक निर्णय निर्देश दिया गया जिसमें भारत सरकार व खेल विभाग के साथ ही ओलंपिक संघ को निर्देश दिए गए कि 2 माह में इसके ऊपर निर्णय लिया जाए और स्लिंगशॉट को राष्ट्रीय खेल घोषित किया जाए.
स्लिंगशॉट वाले बच्चे भी अब ओलंपिक मेडल प्राप्त कर सकेंगे साथ ही देश का नाम रोशन कर सकेंगे देश के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि होगी कि स्लिंगशॉट गुलेल को राष्ट्रीय खेल घोषित किया जावे
गुलेल स्लिंगशॉट खेलने वाले विश्व भर में 113 देशों में खिलाड़ी है जिनकी संख्या का अभी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है

स्लिंगशॉट खेल भारत देश का राष्ट्रीय खेल घोषित होगा औरंगाबाद महाराष्ट्र स्लिंगशॉट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य सचिव लव कुमार जाधव द्वारा हाई कोर्ट में 2018 को एक याचिका दाखिल की गई थी जिस पर 27 जुलाई 2021 को हाईकोर्ट ने खेल मंत्रालय भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक को डायरेक्शन देते हुए कहा कि 2 महीने के अंदर इस पर ऑर्डर दी जाए जिसमें स्लिंगशॉट को राष्ट्रीय खेल घोषित किया जाए.

मुख्य सचिव लव कुमार यादव द्वारा बताया गया कि आज तक भारत में किसी भी खेल को राष्ट्रीय खेल की मान्यता नहीं मिली है. भारतीय राष्ट्रीय खेल के तौर पर हॉकी को राष्ट्रीय खेल मानते हैं जबकि वह भी भारत का राष्ट्रीय खेल नहीं है इसलिए स्लिंगशॉट पारंपरिक खेल है .

 मध्य प्रदेश स्लिंगशॉट एसोसिएशन स्टेट प्रेसिडेंट डॉ अजय जी तिवारी और प्रदेश सचिव नवीन सोलंकी, rajesh wasanwal ने इस उपलक्ष्य में बधाई दी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.