खबरे रतलाम की: News of Ratlam district

0 0
Read Time:6 Minute, 6 Second

Thetimesofcapital/14/11/2021/खबरे रतलाम की भगवान दत्तात्रेय मंदिर पाया अन्य कोल्ड महोत्सव सम्पन्न 
रतलाम 14 नवंबर। सेवा मंडल ट्रस्ट रतलाम के तत्वावधान में शहर सराय  स्थित भगवान दत्तात्रेय मंदिर पर अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया|

इसमें भगवान को 56 भोग लगाकर महाआरती की गई |इसके पश्चात सभी भक्तो में प्रसादी का वितरण किया गया| अन्नकूट महोत्सव के आयोजन में सेवा मंडल ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाश मज़ावदिया की उपस्थिति में महाआरती हुई| इसके बाद मंदिर परिसर जयकारों से गूंज उठा|

महाआरती के दौरान ट्रस्ट सचिव रमेश गर्ग , ट्रस्टी मोहन व्यास,पण्डित रामचंद्र शर्मा, डॉ राजेंद्र शर्मा, सत्यनारायण सोनी सहित भक्त मंडल के एडवोकेट प्रवीण भट्ट ,रजनीकांत व्यास, शांतिलाल वर्मा,पप्पू राठौड़,राजेंद्र राठौड़,अशोक चौटाला,दिनेश सोलंकी,मुन्ना जोशी ,दिनेश पोरवाल,दिनेश वाघेला आदि उपस्थित रहे|

हनुमान मंदिर बाद अन्नकूट महोत्सव आयोजित 
रतलाम 14 नवंबर।रामबाग हनुमान मंदिर देव उठनी एकादशी पर भगवान के जयकारों से गूंज उठा| अवसर था अन्नकूट महोत्सव का | इसका आयोजन रामबाग हनुमान मंदिर समिति माहेश्वरी समाज के तत्वावधान में किया गया । इसमें भगवान को 56 भोग लगाकर महाआरती की गई ।

आरती में समाज अध्यक्ष  पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा,आईएमए अध्यक्ष डॉ बीएल तापडिया एवं लक्ष्मीनारायण मालपानी अतिथि रहे|आरती पश्चात उपस्थित सभी भक्तों में महाप्रसादी का वितरण किया गया | इस दौरान मंदिर समिति के आदित्य डागा,आशीष मुंदड़ा , गुंजन बाहेती ,कमलनयन राठी ,आशीष काबरा ,गोपाल राठी ,विनोद तोषनीवाल , राजेश मंडोरा ,रितेश परवल और आशीष डागा आदि बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद रहे |

श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज के कार्य अनुकरणीय- विधायक श्री काश्यप
समाज भवन के नवीन स्वरूप का लोकार्पण हुआ

रतलाम 14 नवंबर 2021। श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज का रतलाम में गौरवशाली इतिहास रहा है । रतलाम की स्थापना के समय से समाज ने अपनी गतिविधियों से रतलाम शहर को समृद्ध किया है। समाज भवन के नए स्वरूप का शुभारंभ होना समाज की चेतना और समाज के सभी बंधुओं की सक्रियता को प्रदर्शित करता है ।
उक्त विचार रतलाम शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज भवन के नवीन स्वरूप के लोकार्पण अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए सभी का सहयोग आवश्यक होता है । सभी ने एकजुटता के साथ जो कार्य किया है वह अनुकरणीय है ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ दीप व्यास ने कहा कि श्रीमाली ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं ने अपने कार्यों से समाज का नाम सदैव रोशन किया है । समाज की गतिविधियां अनुकरणीय है। उन्होंने अपनी ओर से समाज को 51 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की।  इस अवसर पर श्री राहुल व्यास ने 21 हजार एवं श्रीमती संध्या प्रश्न कोटिया ने दो सीलिंग फैन प्रदान करने की घोषणा की  ।
समाज के अध्यक्ष श्री प्रकाश व्यास ने इस अवसर पर समाज द्वारा किए गए कार्यों की गतिविधि से अवगत कराते हुए कहा कि समाज द्वारा निरंतर विकास के कार्य किए जा रहे हैं । समाज की गतिविधियां और यहां की प्रतिभाएं निरंतर बेहतर कार्य कर रहे हैं । उन्होंने समाज के नए भवन के निर्माण में सहयोग करने वाले सभी समाज बंधुओं धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह में शहर में चौतरफा विकास करने एवं कोरोना काल में उल्लेखनीय सेवा करने पर समाजजनों ने विधायक चेतन्य काश्यप को शॉल ओढाकर एवं साफा पहनाकर अभिनंदन पत्र भेंटकर सम्मानित किया।
समारोह में समाज के विद्यार्थियों को अध्ययन के लिए स्व. दिनेश दशोत्तर के परिजनों द्वारा स्थापित आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए गए । इस अवसर पर कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले समाज के बंधुओं का सम्मान भी किया गया।  कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया। आभार प्रदर्शन समाज अध्यक्ष श्री प्रकाश व्यास ने किया। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठजन एवं समाज बंधु उपस्थित थे।

श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज के कार्य अनुकरणीय- विधायक श्री काश्यप
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.